--Advertisement--

आज सुबह 10 से 12 बजे तक काम बंद रखेंगे डॉक्टर

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST

Rajnandgaon News - केंद्र शासन द्वारा एनएमसी बिल लाने के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले मेडिकल कॉलेज के छात्र व डॉक्टर...

आज सुबह 10 से 12 बजे तक काम बंद रखेंगे डॉक्टर
केंद्र शासन द्वारा एनएमसी बिल लाने के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले मेडिकल कॉलेज के छात्र व डॉक्टर 2 अप्रैल को सुबह 10 से 12 बजे तक काम बंद कर प्रदर्शन करेंगे। सुबह 10 बजे सीएमएचओ कार्यालय से कलेक्टोरेट तक विरोध मार्च निकालेंगे।

एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ. अरूण शंकर दीक्षित ने बताया कि बिल से धनाढ्यों को धन खर्च कर डॉक्टर बनने या बनाने का मौका मिलेगा। जो कि गलत है। इस बिल से मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए किसी भी अनुमति की जरूरत नहीं पड़ेगी। तीन वर्षों तक कॉलेज की जांच भी नहीं होगी। प्राइवेट कॉलेज द्वारा 50 फीसदी से भी ज्यादा फीस अनियंत्रित तरीके से ली जा सकती है, जिसपर शासन का कोई नियंत्रण नहीं होगा। इससे गरीब व मध्यम वर्गीय छात्रों को अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान होगा। ब्रिज कोर्स को लागू करने के लिए राज्य शासन को शक्ति प्रदान की गई है। इस कोर्स से दूसरी पैथी के चिकित्सक 6 महीने का कोर्स कर सीधा एलोपैथी प्रैक्टिस करेंगे। ऐसे में आयुष तो खत्म होगी और एलोपैथी की भी दुर्गति निश्चित है। केंद्र शासन के इस बिल के विरोध में पूरे देश के एलोपैथी डॉक्टर, मेडिकल कॉलेज के छात्र और रेजिडेंट डॉक्टर 2 अप्रैल को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक काम बंद रखेंगे।

X
आज सुबह 10 से 12 बजे तक काम बंद रखेंगे डॉक्टर
Astrology

Recommended

Click to listen..