राजनांदगांव

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Rajnandgaon News
  • छंटाई के नाम पर बिजली कंपनी ने काटे गार्डन के पेड़, लोगों ने कहा- कार्रवाई हो
--Advertisement--

छंटाई के नाम पर बिजली कंपनी ने काटे गार्डन के पेड़, लोगों ने कहा- कार्रवाई हो

बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने छंटाई के नाम पर भदौरिया चौक में मौजूद गार्डन के पेड़ काट डाले। इसके बाद इस गार्डन को...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
छंटाई के नाम पर बिजली कंपनी ने काटे गार्डन के पेड़, लोगों ने कहा- कार्रवाई हो
बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने छंटाई के नाम पर भदौरिया चौक में मौजूद गार्डन के पेड़ काट डाले। इसके बाद इस गार्डन को डेव्हलप करने वाले आसपास के लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। हंगामे की जानकारी के बाद महापौर मधुसूदन यादव भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने इस हरकत के लिए बिजली कंपनी को नोटिस देने की बात कही है।

दरअसल सड़क किनारे मौजूद उक्त गार्डन का निर्माण नगर निगम ने कराया है। लेकिन इसके बाद से इसकी देखरेख आसपास के युवाओं का समूह कर रहा है। युवाओं ने इस गार्डन में 100 से अधिक प्रजातियों के औषधी, फलदार व छायादार पौध व पेड़ लगाए है। जिनकी रोजाना देखरेख युवाओं के द्वारा ही की जा रही थी। लेकिन बिजली कंपनी के कर्मचारी अचानक गार्डन में पहुंचकर पेड़ों की कटाई करने लगे। शुरु में कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन कर्मचारियों ने इसे मेंटनेंस के दौरान होने वाली सिर्फ छंटाई बताई। कुछ घंटे बाद कर्मचारियों ने गार्डन के आधे से अधिक पेड़ों को पूरी तरह काटा डाला।

इसके बाद गार्डन की देखरेख करने वाले युवाओं की भीड़ एकजुट हो गई। जो कंपनी के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग लेकर जमकर हंगामा मचाने लगे। युवाआे के हंगामा की खबर सूने मौके पर महापौर यादव पहुंचे, जहां उन्होंने युवाओं को समझाइश देते हुए बिजली कंपनी को नोटिस जारी करने की बात कही, वहीं मौके से कंपनी के अफसरों से भी बातचीत की। इधर कंपनी के जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में युवाओं ने आगे उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

इसी गार्डन में काटे गए पेड़।

X
छंटाई के नाम पर बिजली कंपनी ने काटे गार्डन के पेड़, लोगों ने कहा- कार्रवाई हो
Click to listen..