• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Rajnandgaon
  • पंचायतों के आश्रित गांवों में शुरू कराए जाएंगे मनरेगा के काम
--Advertisement--

पंचायतों के आश्रित गांवों में शुरू कराए जाएंगे मनरेगा के काम

Rajnandgaon News - महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत जिले के सभी ग्रामों में अनिवार्य रूप से रोजगार मूलक...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
पंचायतों के आश्रित गांवों में शुरू कराए जाएंगे मनरेगा के काम
महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत जिले के सभी ग्रामों में अनिवार्य रूप से रोजगार मूलक कार्य शुरू कराने के निर्देश जनपद सीईओ को दिए गए हैं। कलेक्टर भीम सिंह ने पिछले दिनों बैठक लेकर ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराने प्राथमिकता के साथ रोजगार मूलक कार्य स्वीकृत करने को कहा।

उन्होंने जिले के सभी जनपद पंचायत के सीईओ को योजना बनाकर इस कार्य को पूरा करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने लोक सुराज अभियान एवं विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। लोक सुराज अभियान के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्राप्त आवेदनों के निराकरण की स्थिति के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लोक सुराज अभियान के अंतर्गत आवेदन पत्रों का सकारात्मक निराकरण किया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी विभाग के अधिकारियों को आवेदकों को समाधान शिविरों में उपस्थिति के लिए अनिवार्य रूप से सूचना देने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा उन्होंने आवेदकों को उनके आवेदनों पर किए गए कार्रवाई की जानकारी भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने को कहा। सिंह ने पूर्व सूचना के उपरांत भी बैठक में कुछ विभाग के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने अनुपस्थित अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने एवं उनके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

X
पंचायतों के आश्रित गांवों में शुरू कराए जाएंगे मनरेगा के काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..