राजनांदगांव

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Rajnandgaon News
  • मोतीपुर स्कूल से अंडरब्रिज की सड़क को भी उखाड़ा, पैदल चलने में परेशानी
--Advertisement--

मोतीपुर स्कूल से अंडरब्रिज की सड़क को भी उखाड़ा, पैदल चलने में परेशानी

मोतीपुर-नवागांव मार्ग के मजबूती करण में लगे ठेका कंपनी की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। नवरात्रि के पहले खोदी...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
मोतीपुर-नवागांव मार्ग के मजबूती करण में लगे ठेका कंपनी की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। नवरात्रि के पहले खोदी गई सड़क का निर्माण अभी पूरा भी नहीं हो पाया है और ठेकेदार ने मोतीपुर स्कूल से अंडरब्रिज तक शेष सड़क का डामर उखड़वा दिया है। ऐसे में लोगों को आवागमन करने में और अधिक परेशानी हो रही है। दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है।

भास्कर ने जब इस मसले को लेकर ठेका कंपनी के इंजीनियर एन भास्कर से चर्चा की तो उन्होंने काम बंद करने की वजह मार्च एंडिंग को बताया। भास्कर ने कहा कि सप्लायर कच्चा माल नहीं दे रहे थे। इसलिए काम प्रभावित हो गया था। रविवार से कुछ जगहों पर काम शुरु कर दिया गया है। जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा। दूसरी ओर सड़क निर्माण धीमी गति से होने के कारण स्थानीय रहवासियों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। धूल से लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

राजनांदगांव.मोतीपुर-नवागांव मार्ग के मजबूती करण का काम धीमा चलने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

अफसरों की मॉनिटरिंग नहीं करने का है ये नतीजा

ठेका कंपनी की मनमानी इसलिए भी बढ़ी हुई है क्योंकि खैरागढ़ पीडब्ल्यूडी के अफसर कार्य स्थल का नियमित मॉनिटरिंग नहीं कर रहें है। सड़क निर्माण जल्द पूर्ण करने के लिए भी अफसर ठेकेदार पर दबाव नहीं बना रहे है। दोनों के बीच तालमेल की कमी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। धूल उड़ने के कारण हो रही परेशानी को लेकर लोगों ने अनेकों बार शिकायत की पर कुछ नहीं हुआ।

निर्माण होने के बाद सड़क खोदने पहुंचेगा निगम

सड़क निर्माण में लेटलतीफी की एक वजह नगर निगम अफसरों की सुस्ती भी है। अमृत मिशन के तहत नवागांव एरिया में पाइप लाइन का विस्तारीकरण किया जाना है। लेकिन इस काम के लिए निगम अफसर सुस्ती बरत रहे है। अभी तक सड़क निर्माण इसी वजह से रुका था। ऐसे में इतना तय है कि निर्माण के बाद निगम अफसर सड़क खोदने पहुंचेंगे। इस अव्यवस्था को लेकर नाराजगी है।

59 लाख रुपए की लागत से बनाई जा रही सड़क

लोक निर्माण विभाग खैरागढ़ द्वारा मोतीपुर, सकुलदैहान, मुसरा, बेलगांव, अछोली होते हुए डोंगरगढ़ तक 31.275 किलोमीटर सड़क का मजबूती करण कराया जा रहा है। कार्य का ठेका मेसर्स सेवा सिंह ओबराय एंड कंपनी दुर्ग को दिया गया है। कार्य की लागत 5965.93 लाख रुपए है। पिछले साल 12 जुलाई 2017 को कार्य शुरू किया गया था। ठेका कंपनी की मनमानी से दिक्कतें बढ़ी है।

Click to listen..