• Home
  • Chhattisgarh News
  • Rajnandgaon News
  • मदनवाड़ा-औंधी में पहुंचे आईजी सिंह ने जवानों से कहा- नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दो
--Advertisement--

मदनवाड़ा-औंधी में पहुंचे आईजी सिंह ने जवानों से कहा- नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दो

दुर्ग रेंज आई जीपी सिंह गुरुवार को जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र पहुंचे। जहां उन्होंने औंधी, मदनवाड़ा, सीतागांव...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:20 AM IST
दुर्ग रेंज आई जीपी सिंह गुरुवार को जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र पहुंचे। जहां उन्होंने औंधी, मदनवाड़ा, सीतागांव और मानपुर सहित आसपास के बेस कैंप व थानों में पहुंचकर अधिकारियों व जवानों से बातचीत की।

आईजी सिंह ने पुलिस जवानों को इलाके में को-आर्डिनेशन के साथ काम करने की सलाह दी। उन्होंने कम्युनिटी पुलिस काे बढ़ावा देते हुए आम ग्रामीणों का विश्वास जीतने और पुलिस के लिए उनके मन में मित्रता का भाव पैदा करने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने नक्सलियों की मूवमेंट पर नजर रखने और उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने की भी बात कही। आईजी सिंह ने अपने अनुभवों को बांटते हुए पुलिस जवानों को चार्ज किया और नक्सल मांद में काम करने के तरीकों को भी समझाया।

आईजी सिंह ने इलाके के अति संवदेनशील बेस कैंपों का भी दौरान किया। जहां वे आईटीबीपी के जवानों से भी मिलकर चलाए जा रहे आपरेशन के बारे में जानकारी ली। आईजी सिंह ने इलाके के सभी अफसरों की भी बैठक ली, जिसमें ज्वाइंट आपरेशन को मजबूत करने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर भी चर्चा की।

सक्रियता से साउथ जोन में कमजोर पड़े नक्सली

बैठक में इलाके के अफसरों ने नक्सल सक्रियता और मूवमेंट की जानकारी भी आईजी सिंह को दी। जिसमें उन्होंने बताया कि साउथ जोन में पुलिस की सक्रियता और ग्रामीणों की जागरूकता के चलते नक्सली कमजोर पड़ गए है। इलाके से लगभग सभी मुख्य नक्सलियों को खत्म कर दिया गया है। जिसके चलते इलाके में नक्सलियों की मूवमेंट जीरो होते जा रही है। आईजी सिंह ने बॉर्डर पार मौजूद थानों से भी परस्पर संवाद रख ऑपरेशन चलाने की बात कही है। इसके अलावा अन्य जरूरी निर्देश भी उन्होंने दिए।