--Advertisement--

रातभर चली कार्रवाई, अवैध परिवहन करते 7 वाहन जब्त

खनिज विभाग की टीम ने बुधवार की रात अलग-अलग इलाकों में पूरी रात कार्रवाई की है। जिसमें 7 वाहनों को चूना पत्थर और...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:40 AM IST
खनिज विभाग की टीम ने बुधवार की रात अलग-अलग इलाकों में पूरी रात कार्रवाई की है। जिसमें 7 वाहनों को चूना पत्थर और मुरुम का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया है। कार्रवाई के लिए खनिज की टीम रातभर अलग-अलग क्षेत्र में पहुंची।

खनिज निरीक्षक एफएल नागेश ने बताया कि अभियान चलाकर की गई कार्रवाई में चूना पत्थर से भरे हाईवा सीजी 07 ए 1845, ट्रक सीजी 08 डब्ल्यू 1322, ट्रैक्टर सीजी 08 एबी 6014 को पकड़ा गया। इसी तरह मुरुम के अवैध परिवहन में लगे दो सोल्ड माजदा और ट्रैक्टर सहित ट्रक सीजी 08 जेड 3882, सीजी 08 जेड 1267 को पकड़ा गया है। ये कार्रवाई डोंगरगांव, चिचोला, छुरिया और तुमड़ीबोड़ क्षेत्र में की गई है। सभी वाहनों को इलाके के थानों में खड़ा किया गया है।

कार्रवाई के लिए खनिज विभाग की दो अलग-अलग टीमें बनाई गई थी। इधर लंबे समय बाद खनिज के अवैध परिवहन में हो रही कार्रवाई से खनिज माफियाओं में ही हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में भी विभाग की टीम इस तरह कार्रवाई जारी रखेगी। मुरुम के अवैध परिवहन को लेकर खनिज विभाग व जिला प्रशासन को लगातार शिकायतें मिली है, जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई शुरू की है। भर्रेगांव में भी शिकायत मिली है।