• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Rajnandgaon
  • साइंस कॉलेज में मना विज्ञान दिवस विद्यार्थियों को बताया इसका महत्व
--Advertisement--

साइंस कॉलेज में मना विज्ञान दिवस विद्यार्थियों को बताया इसका महत्व

Rajnandgaon News - शिवनाथ साइंस कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ. सुमन बघेल ने बताया कि...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:40 AM IST
साइंस कॉलेज में मना विज्ञान दिवस विद्यार्थियों को बताया इसका महत्व
शिवनाथ साइंस कॉलेज में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में कॉलेज प्राचार्य डॉ. सुमन बघेल ने बताया कि समाज में जागरूकता लाने व वैज्ञानिक सोच पैदा करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी परिषद तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तत्वाधान में हर साल 28 फरवरी को भारत में विज्ञान दिवस मनाया जाता है।

भारत ने विज्ञान के क्षेत्र में काफी तरक्की की है, सुई से लेकर हवाई जहाज तक का निर्माण विज्ञान की देन है। कार्यक्रम के संयोजक डाॅ. एसआर कन्नोजे प्राणीविज्ञान विभाग ने कहा कि विज्ञान की मदद से कई तरह की खोज कर अपने जीवन को और बेहतर बना लिया है, लोगों ने नई तरह के तकनीकों का अविष्कार किया है। विज्ञान की मदद से नामुमकिन चीजों को मुमकिन बनाने में कामयाबी मिली है। प्रोफेसरों ने विज्ञान के महत्व की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी। कार्यक्रम में लिकेश्वर सिन्हा, डॉ. निर्मला उमरे, डाॅ. नागर|ा गनवीर, डाॅ. एलिजाबेथ भगत, सीमा ए लाल, दीपिका साहू, संचिता त्रिपाठी, नम्रता चन्द्राकर, बीडी साहू सहित छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

X
साइंस कॉलेज में मना विज्ञान दिवस विद्यार्थियों को बताया इसका महत्व
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..