विज्ञापन

स्टाफ की कमी के बीच बन रहे मेडिकल में 5 नए वार्ड

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:25 AM IST

Rajnandgaon News - राजनांदगांव|मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) से मान्यता लेने के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन अस्पताल में...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news 5 new wards in medical colleges due to lack of staff
  • comment
राजनांदगांव|मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) से मान्यता लेने के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन अस्पताल में पांच नए वार्ड बनाने की तैयारी कर रहा है। लेकिन स्टाफ की तंगी कार्य के आड़े आ रही है। इसका सबसे अधिक विरोध स्टाफ नर्सेस कर रही हैं। बुधवार को एक बार फिर नर्सेस ने विरोध किया। अधीक्षक के नाम सिविल सर्जन डॉ सीएस मोहबे को ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ परिचारिका कर्मचारी संघ के बैनर तले एकत्र हुए चित्रलेखा साहू व नेहा साहू आदि नर्सेस ने बताया कि एमसीआई से मान्यता लेने के लिए अस्पताल में पांच नए वार्ड बनाए जा रहे हैं। पहले से ही अस्पताल में स्टाफ नर्सेस की तंगी है। प्रबंधन चाहता है कि कार्यरत नर्स ही वार्डों की देखभाल करें। लेकिन ये मुमकिन नहीं है, वे एक साथ दो वार्ड में ड्यूटी नहीं कर सकती है। मौजूदा समय में अस्पताल में 123 नर्स हैं। जिसमें 86 नर्स कार्यरत हैं। अवकाश के चलते 60 नर्स ही ड्यूटी पर रहती है। प्रत्येक वार्ड तीन शिफ्ट में दो नर्स की ड्यूटी लगाई जाती है। अतिरिक्त पांच वार्ड बढ़ाए जाने से नर्सेस के ऊपर वर्कलोड बढ़ेगा। वे दो बार पत्राचार कर चुकी हैं। लेकिन प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा है। पूर्व में किए गए 70 नर्सो की भर्ती पूरी हो चुकी है। लेकिन उन्हें ज्वाइनिंग नहीं दी जा रही है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news 5 new wards in medical colleges due to lack of staff
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें