भागवत की कथा धर्म, अर्थ काम, मोक्ष दिलाती है: पवन

Rajnandgaon News - भास्कर न्यूज | डोंगरगांव/खुज्जी शिवनाथ नदी तट पर चल रहे पांच कुंडीय लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आयोजित श्रीमद्...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:27 AM IST
Dongargaon News - chhattisgarh news bhagwat39s story is religion meaning work salvation pawan
भास्कर न्यूज | डोंगरगांव/खुज्जी

शिवनाथ नदी तट पर चल रहे पांच कुंडीय लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आयोजित श्रीमद् भगवत ज्ञान यज्ञ के दूसरे दिन ब्रह्मचारी आश्रम दर्री में चल रहें श्रीमद्भागवत कथा में वृंदावन से पधारे राष्ट्रीय कथा व्यास के पवनदेव महाराज ने कहा कि राम की कथा जीवन को सुंदर बनाती है, तो कृष्ण की कथा हमारी मृत्यु को सुधारती है भागवत की कथा धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष दिलाती है। जो धर्म की इच्छा से श्रवण करेगा उसे धर्म, जो अर्थ की इच्छा से श्रवण करेगा उसे अर्थ, जो काम की इच्छा भाव से सुनेगा उसे काम की प्राप्ति होती है।

उन्होंने श्रावक-श्राविकाओं को बताया कि जीवन में सत्य धर्म से दूजा कोई धर्म नही, क्योंकि जीवन में जीत सत्य की ही होती है। उन्होंने गोकर्ण-आत्मदेव धुंधकारी की कथा सुनाते हुए कहा कि धुंधकारी ने कुसंग किया तो प्रेत योनी मिली, गोकर्ण ने सतसंग किया तो उसे मुक्ति मिली। इसलिए जीवन में संगति अच्छी होनी चाहिए। भगवान और भक्त का रिश्ता प्रेम का होना चाहिए आस्था की होनी चाहिए। आश्रम के संत त्रिलोचन ब्रह्मचारी के सानिध्य में चल रहे इस आयोजन का लाभ लेने क्षेत्र सहित अन्य जगह से श्रद्धालु पहुंचकर लाभ ले रहे हैं।

X
Dongargaon News - chhattisgarh news bhagwat39s story is religion meaning work salvation pawan
COMMENT