स्वच्छता के प्रति जागरुकता के लिए सफाई पर वार्डों में लगाई चौपाल

Rajnandgaon News - शहरवासियों को शहर की सफाई के प्रति जागरुक करने एवं निगम द्वारा की जा रही सफाई कार्य में सहभागिता निभाने नगर निगम...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news cleanliness for cleaning hygiene choupal set in wards
शहरवासियों को शहर की सफाई के प्रति जागरुक करने एवं निगम द्वारा की जा रही सफाई कार्य में सहभागिता निभाने नगर निगम द्वारा वार्डों में सफाई पर चौपाल लगा रही है। 12 जून को वार्ड नं. 20, 21 व 22 के लिए रेवाडीह स्कूल मेें रात्रि में सफाई पर चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें स्वच्छता एवं पानी व पर्यावरण बचाने संबंधी संक्षिप्त फिल्म का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष शिव वर्मा,आयुक्त चंद्रकांत कौशिक, पार्षद व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सदस्य मुकेश ध्रुव विशेष रूप से उपस्थित थे।

निगम अध्यक्ष शिव वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि चौपाल लगाने का मतलब जनता को स्वच्छता से जोड़ना है। शहर एवं वार्ड आपका है और आपके लिए नगर निगम द्वारा बिजली, पानी, सफाई जैसे मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। वैसे ही आप भी अपने वार्ड एवं शहर के प्रति जवाबदारी निभाएं।

समय पर निगम के सभी करों का भुगतान करें और निगम के अभियान में सहभागी बनें। तभी हमारा चौपाल कार्यक्रम सफल होगा। उन्होंने कहा कि जैसे हम अपने शरीर को साफ रखते हैं, घर को साफ रखते हैं। वैसे ही हमें अपने आसपास, अपने वार्ड और शहर को साफ रखना है। आयुक्त कौशिक ने कहा इसका मकसद लोगों को जोड़कर स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरुकता लाना है। कार्यक्रम में अपने वार्ड में अच्छी सफाई कार्य कराने पर सफाई दरोगा रामशरण रगड़े एवं सुनील घनश्याम तथा डोर टू डोर संग्रहण कर उत्कृष्ठ कार्य करने वाली एसएलआरएम सेंटरों की सुपरवाइजरों में 18 एकड़ की प्रभारी वीणा टंडन, रेवाडीह की प्रभारी अनिता फ्रांसिस एवं मिल चाल की प्रभारी प्रेमा सोनकर को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। अन्य लोग भी मौजूद रहे।

राजनांदगांव. चौपाल में बेहतर काम करने वालों का हुआ सम्मान।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news cleanliness for cleaning hygiene choupal set in wards
COMMENT