आए आमने-सामने सरकारी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहे, लोग परेशान

Rajnandgaon News - शहर के सरकारी दफ्तरों में इन दिनों कर्मचारी अपने ही अफसरों के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं। अलग-अलग समस्याओं को लेकर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news come face to face government work badly affected people
शहर के सरकारी दफ्तरों में इन दिनों कर्मचारी अपने ही अफसरों के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं। अलग-अलग समस्याओं को लेकर ये कर्मचारी अपने अफसरों के खिलाफ धरना, प्रदर्शन, हड़ताल से लेकर थाने में भी शिकायत कर चुके है। ये घटनाक्रम सरकारी दफ्तरों में चल रहे मनमानी और असंतोष को स्पष्ट कर रही है। खास बात ये है कि इन हरकतों की वजह से सरकारी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहे है, जिसका नुकसान आम लोगों को भुगताना पड़ रहा है। शुरुआत हाउसिंग बोर्ड कार्यालय से हुई जहां कर्मचारियों ने अपने ईई के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना और मनमानी का आरोप लगाया। इसके बाद कृषि विभाग में कार्यरत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों ने डीडीओ अश्वनी बंजारा के खिलाफ मोर्चा खोला और एक दिवसीय धरना प्रदर्शन भी कर डाला। इसके बाद अब नगर निगम में भी कर्मचारियों का विरोध सामने आया है, जिन्होंने अपने ही कार्यालय प्रमुख आरबी तिवारी के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई है, इसमें आरोप है कि तिवारी उनके प्रमोशन को रोक रहे है।

कर्मचारियों का अफसरों के खिलाफ ऐसा विरोध; प्रमोशन रोकने, मानसिक प्रताड़ना से लेकर तनख्वाह नहीं देने का आरोप, कर रहे धरना, प्रदर्शन, शिकायत व हड़ताल

नहीं निकल रहा समाधान: शहर के हाउसिंग बोर्ड, कृषि विभाग, नगर निगम, नर्सिंग कॉलेज का मसला

राजनांदगांव.नर्सिंग कॉलेज के कर्मचारी सात माह से वेतन के लिए तरस रहे। कलेक्टोरेट में किया प्रदर्शन।

जानिए क्यों हो रहे प्रदर्शन और विवाद : विभाग प्रमुखों का व्यवहार बन रहा कारण

हाउसिंग बोर्ड : करीब डेढ़ महीने से हाउसिंग बोर्ड के कर्मचारी ईई सीएम बेलचंदन के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है, कर्मचारियों का आरोप है कि बेलचंदन उन्हें बेवजह प्रताड़ित कर रहे है, अपनी मनमर्जी से विभाग का काम संचालित कर रहे है। वहीं अफसरों पर दबाव बनाकर गैरजरूरी कार्य करा रहे हैं।

नगर निगम: नगर निगम के कर्मचारियों ने स्थापना प्रभारी आरबी तिवारी के खिलाफ थाने में शिकायत की है। इसमें कर्मचारियों ने बताया कि स्थापना प्रभारी तिवारी कार्यालय में जमकर मनमानी करते है, उनके प्रमोशन से लेकर वर्किंग सीट को गायब कर देते हैं। योग्य कर्मचारियों को प्रमोशन नहीं मिल रहा है। मनमानी जारी है।

कृषि विभाग: हाल ही में जिलेभर के कृषि विस्तार अधिकारियों ने सहायक संचालक अश्वनी बंजारा के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाकायदा धरना देकर उन्होंने बंजारा पर प्रताड़ना और दुर्व्यवहार व प्रताड़ना का आरोप लगाया।

नर्सिंग कॉलेज: शहर के नर्सिंग कॉलेज में कार्यरत 14 महिला कर्मचारियों ने गुरुवार को कलेक्टोरेट में धरना दिया। आरोप है कि उन्हें 7 महीने से वेतन नहीं दिया गया है। इसके चलते उनकी माली हालात खराब हो रही है। सभी ठेका कंपनी के अधीन कार्यरत है।

कर्मचारी पूरी लगन से कार्य नहीं कर रहे

इन विभागीय खींचतान से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इन विभाग में इस तरह की घटनाओं और हरकतों की वजह से कर्मचारी पूरी लगन से कार्य नहीं कर रहे है, जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सरकारी काम काज ठप पड़ गया है, वहीं योजनाओं के क्रियान्वयन की गति भी कमजोर है। इसका सीधा नुकसान आम लोगाें को उठाना पड़ रहा है। जिला प्रशासन के मुखिया इनके खिलाफ खामोश हैं।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news come face to face government work badly affected people
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना