निर्धारित समय में राशन कार्ड नवीनीकरण हर हाल में पूरा करें

Rajnandgaon News - कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने राशन कार्ड नवीनीकरण अभियान का जिले में प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। ...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news complete the ration card renewal at any given time
कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने राशन कार्ड नवीनीकरण अभियान का जिले में प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने इस संबंध में जारी आदेश में कहा है कि लाउड स्पीकर और कोटवारों के माध्यम से नवीनीकरण अभियान के लिए निर्धारित समय, सत्यापन केन्द्र स्थलों व नवीनीकरण के लिए जरूरी दस्तावेजों के संबंध में सभी गांवों और नगरीय निकाय क्षेत्रों में प्रचार प्रसार किया जाए।

आदेश में यह भी कहा गया है कि खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 तथा मुख्यमंत्री खाद्यान्न सहायता योजना के अंतर्गत प्रचलित राशन कार्डों का नवीनीकरण किया जाना है।

इस संबंध में राज्य शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने निर्देश दिए हैं। नवीनीकरण के लिए कार्रवाई 8 जुलाई से शुरू हो गई है। 30 अगस्त तक नवीनीकरण का कार्य पूर्ण किया जाना है।

पुराने राशन कार्डों के नवीनीकरण के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में हितग्राहियों से फाॅर्म लिया जाना है। उन्होंने सभी ग्राम पंचायत सचिवों को हर ग्राम पंचायत में 8 से 10 शिक्षित व्यक्तियों को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि समय पर चिन्हित व्यक्तियों के माध्यम से सभी हितग्राहियों के राशन कार्ड नवीनीकरण के आवेदन भरवाए जा सके।

जिला खाद्य अधिकारी सीमा अग्रवाल ने इस संबंध में बताया कि राशन कार्डों के नवीनीकरण के लिए जनपद पंचायतों और नगरीय निकाय क्षेत्रों में गठित सत्यापन दलों का प्रशिक्षण गुरुवार से शुरू हो गया है। 13 जुलाई तक सभी सत्यापन दलों का प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा। तय शेड्यूल में पूरा काम करें।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news complete the ration card renewal at any given time
COMMENT