डोंगरगढ़ व पुलगांव की सप्लाई लाइन करेंगे डिस्कनेक्ट, मिलेगी भरपूर बिजली

Rajnandgaon News - ठेलकाडीह में 132 केवी लाइन में दोबारा संशोधन कार्य किया जाएगा। अबकी बार टॉवर लाइन से डोंगरगढ़ और पुलगांव को सप्लाई के...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news dangargarh and pulgaon supply lines will disconnect get plenty of electricity
ठेलकाडीह में 132 केवी लाइन में दोबारा संशोधन कार्य किया जाएगा। अबकी बार टॉवर लाइन से डोंगरगढ़ और पुलगांव को सप्लाई के लिए भेजी गई लाइन को डिस्कनेक्ट कर पूरी बिजली राजनांदगांव शहर और जिले के लिए रखी जाएगी।

लंबी लाइन से फाॅल्ट आने का खतरा बढ़ गया है, इसलिए सीएसपीडीसीएल के अफसरों ने फैसला किया कि लाइन को सुरक्षित रखने सप्लाई को एक जगह स्थिर की जाएगी। 8 जून को ठेलकाडीह में काम पूरा होने के बाद कुछ दिक्कत आई भी थी।

पहले बालाघाट को सप्लाई रोक डायवर्ट की थी एनर्जी

लो वोल्टेज, पॉवर कट या फिर ट्रिपिंग के झंझटों से छुटकारा दिलाने के लिए जून में बालाघाट (मध्यप्रदेश) को बिजली सप्लाई बंद कर एनर्जी को डायवर्ट किया गया था। राजनांदगांव में एनर्जी डिस्ट्रिब्यूट करने के लिए दो सर्किंट यानी दो बड़े सब स्टेशन काम कर रहे हैं। इसमें से एक से 90 मेगावाट और दूसरे से 20 मेगावाट एनर्जी का वितरण किया जा रहा है। बालाघाट को सप्लाई बंद करने से 90 मेगावाट बिजली बच गई। इससे सर्किंट की क्षमता दोगुनी हो गई। इमरजेंसी में मदद देने के लिए पुलगांव और डोंगरगढ़ को भी सप्लाई लाइन दी गई थी। जिसे अब डिस्कनेक्ट किया जाएगा।

लंबी लाइन होने से हो सकती है परेशानी

लंबी लाइन होने से परेशानी हो सकती है। इसलिए लाइन को सुरक्षित रखने के लिए पुलगांव और डोंगरगढ़ सप्लाई लाइन बंद की जाएगी। पूरी एनर्जी राजनांदगांव के लिए सुरक्षित रखी जाएगी। योजना बन चुकी है, जल्द काम होगा। - वीआरके मूर्ति, डीई, सीएसपीडीसीएल राजनांदगांव संभाग

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news dangargarh and pulgaon supply lines will disconnect get plenty of electricity
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना