नमी से तापमान में गिरावट, आज से 16 तक चलेगी 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST

Rajnandgaon News - पड़ोस में बने सिस्टम की वजह से प्रदेश में भारी मात्रा में नमी आ रही है। यही कारण है कि बीते दिनों के मुकाबले तापमान...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news deficiency of humidity in temperature from today to 16 winds up at 40 km hour
पड़ोस में बने सिस्टम की वजह से प्रदेश में भारी मात्रा में नमी आ रही है। यही कारण है कि बीते दिनों के मुकाबले तापमान में गिरावट आई है, लेकिन उमस ने लोगोें को बेहाल कर रखा है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर कहा है कि 14 से 16 जून तक 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। कहीं कहीं गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

दिक्कत वाली बात ये है कि अभी भी अधिकतम पारा सामान्य से पांच डिग्री और न्यूनतम पारा सामान्य से 8 डिग्री अधिक है। गुरुवार को राजनांदगांव में दिन का पारा 42 डिग्री और रात का पारा 32.5 डिग्री पर रहा। आसमान में हल्के बादल नजर आए। देर शाम वैज्ञानिकों ने रात को बादल छाने व हल्की बारिश की बात कही। ये बादल कवर्धा की ओर से होते हुए राजनांदगांव में दस्तक देंगे। जिले का उत्तरी भाग खासतौर पर प्रभावित होने की जानकारी दी गई। इस बार प्री-मानसून विफल होने के कारण जून में भी काफी गर्मी पड़ रही है। गर्म हवाओं के थपेड़ों से लू मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग जगह जगह ओआरएस काउंटर खाेलने का दावा तो कर रहा है, लेकिन इससे लाभ लेने वालों की संख्या कम ही है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news deficiency of humidity in temperature from today to 16 winds up at 40 km hour
COMMENT