आचार संहिता उल्लंघन का आरोप पर विभागीय अफसर ने दे दी क्लीन चिट

Rajnandgaon News - विद्युत वितरण कंपनी के ईई व्हीआरके मूर्ति के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सर्व जनहित समिति...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:31 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news departmental officer gave clean chit to accused of violating code of conduct
विद्युत वितरण कंपनी के ईई व्हीआरके मूर्ति के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सर्व जनहित समिति ने निर्वाचन अधिकारी के पास लिखित शिकायत की थी। निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित विभाग के अधीक्षण अभियंता से इसकी जांच कराई। अधीक्षण अभियंता ने जांच के बाद आरोपों से घिरे ईई को क्लीन चिट दे दी है। शिकायतकर्ता ने इसे विभागीय दबाव में की गई जांच बताते हुए उच्चस्तर पर शिकायत करने की तैयारी कर ली है।

ईई मूर्ति पर आरोप लगा था कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी सौभाग्य योजना का इलेक्ट्रॉनिक चैनल में प्रचार किया जा रहा है और इस वीडियो में उक्त अधिकारी भी प्रचार करते दिख रहे हैं। इस आरोप का जवाब देते हुए जांच अधिकारी ने लिखा है कि केन्द्र सरकार द्वारा दिए गए पोर्टल में आवेदन के साथ फोटोग्राफ्स और वीडियो को अपलोड किया जाना था।

फायदा पहुंचाने लाइन की शिफ्टिंग: निजी फायदे के लिए लाइन शिफ्टिंग के आरोप पर जांच अधिकारी ने जनहित और सुरक्षा को देखते हुए शिफ्ट करने की बात का जिक्र कर दिया है। कर्मचारियों की ओर से की गई शिकायत के संबंध मेंं जांच अधिकारी ने कर्मचारियों को विभागीय काम से संबंधित दिशा-निर्देश देने की बात का जिक्र किया गया है। ईई के विरुद्ध बिना कोई टेंडर के सब स्टेशन के लोकार्पण और सौभाग्य योजना की लॉन्चिंग के दौरान 58 लाख रुपए खर्च करने का आरोप लगा है।

शिकायत शाखा को भेजी



X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news departmental officer gave clean chit to accused of violating code of conduct
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना