शिक्षित व संगठित समाज से होगा विकास

Rajnandgaon News - कोई भी समाज संगठित होगा, शिक्षित होगा तभी उसका विकास संभव है। समाज में आपसी मेल और एक दूसरे को सहयोग की भावना ही...

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:31 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news developed from educated and organized society
कोई भी समाज संगठित होगा, शिक्षित होगा तभी उसका विकास संभव है। समाज में आपसी मेल और एक दूसरे को सहयोग की भावना ही समाज को मजबूत बनाती है। यह बातें पूर्व महापौर नरेश डाकलिया ने डॉक्टर अंबेडकर जयंती के अवसर पर आंबेडकर सेवा समिति भरकापारा के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से दिए।

इससे पूर्व डाकलिया ने डॉक्टर आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया और डोम का लोकार्पण किया। उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए पूर्व महापौर डाकलिया ने कहा कि डॉक्टर आंबेडकर के अनुयायी संगठित हैं और सभी कार्य मिलकर करते हैं इसीलिए यह समाज उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा है। डॉक्टर बाबा साहब ने समाज को शिक्षित करने पर जोर दिया था। आपने बाबा साहेब के उक्त कथन का अनुसरण करते हुए अपने बच्चों को शिक्षित किया। आज समाज के लोग शिक्षित होकर उच्च पदों पर आसीन हैं।

राजनांदगांव. युवतियों को पुरस्कार देते पूर्व महापौर व अन्य।

हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

समाज के लोगों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। अध्यक्षता जिला उद्योग केंद्र बालोद के महाप्रबंधक बुद्ध प्रिय वासनिक ने की। विशेष अतिथि बौद्ध कल्याण समिति के पूर्व अध्यक्ष सेवक राम मेश्राम, महादेव कुशरे, घनश्याम बाल्मिक, समाजसेवी राजेंद्र कोटडिया, रोशन गोलछा, आंबेडकर सेवा समिति के अध्यक्ष जीतेश सिमनकर , संघमित्रा महिला मंडल की अध्यक्ष बुद्ध मित्रा वासनिक थे। अतिथियों का स्वागत आदर्श वासनिक, राजेश बाघमार, भुनेश्वर, राजेश भोइर ने किया।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news developed from educated and organized society
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना