छह माह की अवधि के लिए जिला अधिसूचित क्षेत्र घोषित

Rajnandgaon News - ग्रीष्म व वर्षा ऋतु के दौरान जल-जनित संक्रामक रोकथाम की प्रभावशाली तरीके से उपाय करने संपूर्ण राजनांदगांव जिले...

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:15 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news district notified area declared for a period of six months
ग्रीष्म व वर्षा ऋतु के दौरान जल-जनित संक्रामक रोकथाम की प्रभावशाली तरीके से उपाय करने संपूर्ण राजनांदगांव जिले के 6 माह की अवधि के लिए अधिसूचित क्षेत्र घोषित किया गया है। राजनांदगांव जिले में गर्मी एवं वर्षा के मौसम प्रारंभ होते ही जैसे उल्टी, दस्त, आंत्रशोध, पीलिया आदि जल-जनित संक्रमक रोग फैलने का खतरा प्रारंभ हो जाता है।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जय प्रकाश मौर्य ने छत्तीसगढ़ आपत्तिक हैजा, जठर, आंत्रशोध तथा संक्रामक यकृत शोध अधिनियम 1983 के अंतर्गत प्रदत्त अधिकारों को प्रयोग में लाते हुए संपूर्ण जिले को 6 माह की अवधि के लिए अधिसूचित क्षेत्र घोषित किया है। मौर्य ने स्वास्थ्य एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिले में जल-जनित संक्रामक रोगों की रोकथाम की पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। कलेक्टर ने हानि कारक खाद्य वस्तुओं के बिक्री रोकने हेतु मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य अस्पताल अधीक्षक जिला चिकित्सालय राजनांदगांव जिले के समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारियों सहित नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिकारियों को नियमित निरीक्षण तथा सघन अभियान के अलावा इसका उचित प्रचार-प्रसार भी करने के निर्देश भी दिए हैं।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news district notified area declared for a period of six months
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना