--Advertisement--

डोंगरगढ़ के किसान अन्य प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे, अादेश कॉपी का संकलन करेंगे

Rajnandgaon News - ग्राम पुराना अछोली के गौठान में रविवार को दोपहर से शाम 6.30 बजे तक रेलवे किसान संघर्ष समिति की बैठक हुई। इसमें अछोली,...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:27 AM IST
Dongargarh News - chhattisgarh news farmers of dongargarh will go to other affected areas compile command
ग्राम पुराना अछोली के गौठान में रविवार को दोपहर से शाम 6.30 बजे तक रेलवे किसान संघर्ष समिति की बैठक हुई। इसमें अछोली, नागतराई, धुसेरा, भैंसरा, कटली, बेलगांव, कोलेन्द्रा, जटकन्हार, कातलवाही, ठाकुरटोला, सिवनीकला, रीवागहन, छपारा, बिजनापुर, खैरबना आदि गांवों के प्रभावित सैकड़ों किसानों ने आगामी रणनीति तथा रेलवे द्वारा अन्य प्रदेशों में जहां भी रेल लाइन निर्माण की गई वहां के किसानों को नौकरी व मुआवजा दिए गए उन आदेशों को जुटाने के साथ ही गुरुवार को नैनपुर, छिंदवाड़ा क्षेत्रों में पहुंचकर वहां के प्रभावित किसानों से चर्चा करने की योजना बनाई गई है।

इसमें प्रभावित किसानों में से प्रत्येक गंाव के एक-एक जागरूक किसान जाएंगे। इसमें नागतराई से नोहर वर्मा व जैतराम, धुसेरा से स्वर्ण कुमार मंडावी, भैंसरा से नंद साहू, कटली से नैनसिंह, बेलगांव से धनेश्वर ठाकुर, कोलेन्द्रा से हीराराम वर्मा, जटकन्हार से बहल साहू, कातलवाही से लखन, ठाकुरटोला से कीर्तन वर्मा, सिवनीकला से रेवाराम, रीवागहन से माणिक वर्मा, छपारा से जीतेंद्र गेंडरे, बिजनापुर से रायसिंग, के साथ ही पदाधिकारी नैनकुमार जनबंधु को अध्यक्ष बनाया गया तथा सचिव छपारा के जितेंद्र गेंडरे, सहसचिव धुसेरा के स्वर्ण मंडावी, कोषाध्यक्ष कोलेन्द्रा के हीराराम वर्मा व उपाध्यक्ष अछोली के पुनेश्वर साहू दूसरे प्रभावित क्षेत्रों में जाकर वहां के प्रभावित किसानों से मुलाकात कर उनके संघर्ष और नियम-कानून अवगत होकर आदेश की कॉपी का संकलन करेंगे।

डोंगरगढ़. ग्राम पुराना अछोली के गोठान में आयोजित बैठक में प्रभावित किसानों ने लिया निर्णय।

X
Dongargarh News - chhattisgarh news farmers of dongargarh will go to other affected areas compile command
Astrology

Recommended

Click to listen..