एकांकी नाटक में शब्द रूपी तलवार से व्यवस्था के जंगलों का किया सफाया

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:27 AM IST

Rajnandgaon News - खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा गांधी सभागृह में आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव में स्थानीय सृजन रंगयात्रा के...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news in a single drama the word 39sword39
खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा गांधी सभागृह में आयोजित जिला स्तरीय युवा उत्सव में स्थानीय सृजन रंगयात्रा के एकांकी नाटक विधा में शरद श्रीवास्तव निर्देशित नाटक मृत्यु स्पर्श ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

अब यह नाटक रायगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय युवा उत्सव में राजनांदगांव जिले का प्रतिनिधित्व करेगा। इसमें नाटक के मुख्य पात्र भुवनेश्वर की भूमिका में नीरज उके के अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा। नाटक में साहित्य में फैली सभी किस्म की तमाम विसंगतियों को बेबाकी से दरकिनार करते हुए आधुनिक हिन्दी एकांकी के जनक भुवनेश्वर प्रसाद ने शब्द रूपी तलवार से व्यवस्था के चिरपरिचित जंगलों का बखूबी सफाया किया है।

मंच पर भुवनेश्वर का जीवन उकेरने का प्रयास नाटक के निर्देशक ने किया। किरदारों में यशवंत आनंद गुप्ता, रागिनी स्वर्णकार, नीरज उके, सुरभि श्रीवास्तव, उत्कर्ष श्रीवास्तव, बेनेडिक्ट फ्रांसिस एवं आकांक्षा बोरकर अपने शानदार अभिनय से नाटक में जान डाली। गीत अली शोएब सैयद, संगीत सोहिल रंगारी, स्वर प्रणय बाम्बोड़े और दीपा श्रीवास्तव सहित अनिकेत महाजन ने वादन में संगत किया। नाटक का निर्देशन शहर के वरिष्ठ रंगकर्मी शरद श्रीवास्तव ने किया है।

राजनांदगांव.जिला स्तरीय युवा उत्सव में नाटक मुत्यु स्पर्श प्रथम रहा।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news in a single drama the word 39sword39
COMMENT