भारत का अतुल्य प्रतिमान है बाबा का जीवन: डॉ. जैन

Rajnandgaon News - प्रज्ञा बुद्ध विहार तुलसीपुर में आयोजित चिंतन सभा में दिग्विजय कालेज के प्राध्यापक डॉ. चंद्रकुमार जैन ने मुख्य...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:35 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news india39s incredible paradigm is baba39s life dr jain
प्रज्ञा बुद्ध विहार तुलसीपुर में आयोजित चिंतन सभा में दिग्विजय कालेज के प्राध्यापक डॉ. चंद्रकुमार जैन ने मुख्य वक्ता के रूप में सहभागिता की। बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती पर दुर्ग संभाग के आयुक्त और हेमचंद यादव दुर्ग विश्वविद्यालय दुर्ग के कुलपति दिलीप वासनीकर मुख्य अतिथि थे।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब का जीवन प्रबुद्ध भारत का अतुल्य प्रतिमान है। डॉ. आंबेडकर एक प्रतिभाशाली लेखक एवं जुझारू पत्रकार भी थे। 32 किताबें और कई विधाओं में लिखे गए उनके विचार धरोहर के समान हैं। डॉ. जैन ने कहा कि उनकी रचनाएं अब अनेक भाषाओं में उपलब्ध हैं, जिनसे मानवता को नई दिशा मिल सकती है । इस अवसर पर भंते धम्म लाल जी, शैलेन्द्र मेश्राम, महेंद्र नागदेवे विशिष्ट अतिथि थे।

इस अ‌वसर पर डॉ. जैन ने कहा कि डॉ.आम्बेडकर के जीवन और व्यक्तित्व में सम्पूर्ण भारत की छवि देखी जा सकती है। वे एक सफल पत्रकार एवं प्रभावी संपादक भी थे। अखबारों के माध्यम से समाज में तरक्की पर उनका अडिग विश्वास था। उन्होंने कहा कि आजादी की जंग में वह अखबार को बेहद महत्वपूर्ण मानते थे। आयोजन में बड़ी संख्या में समाज के लोग और गणमान्यजन पूरे उत्साह के साथ उपस्थित थे।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news india39s incredible paradigm is baba39s life dr jain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना