मरकामटोला स्कूल की टीचर मिली नदारद, कटेगा वेतन

Rajnandgaon News - स्कूलों की व्यवस्था परखने मरकामटोला पहुंचे एसडीएम सीपी बघेल को मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षिका मेरी थामस...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 02:47 AM IST
Khairagarh News - chhattisgarh news markatola school teacher not found cut wages
स्कूलों की व्यवस्था परखने मरकामटोला पहुंचे एसडीएम सीपी बघेल को मिडिल स्कूल में पदस्थ शिक्षिका मेरी थामस अनुपस्थित मिलीं। ग्रामीणों ने बताया कि वह सप्ताह में दो ही दिन स्कूल आती हैं। अक्सर गायब रहती हैं। इस पर बघेल ने नाराजगी जताई और बीईओ को अनुशासनात्मक कार्रवाई करने व शिक्षिका का वेतन काटने के निर्देश दिए।

बुधवार दोपहर निकले मरकामटोला पहुंचे एसडीएम ने प्राइमरी, मिडिल और हाईस्कूल में पहुंचकर व्यवस्था देखी। आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका अमरिका बाई मौजूद थीं। वहां बच्चों की दर्ज संख्या 35 है, लेकिन मौके पर पांच बच्चे ही मिले। बघेल ने पूछा कि इनमें से कितने बच्चे कुपोषित हैं तो अमरिका ने कहा- एक भी नहीं। आंगनबाड़ी और स्कूलों का निरीक्षण कर वे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। मरीजों से चर्चा की। वहां मौजूद फार्मासिस्ट ब्रिजेश पाल सिंह मरीजों को आवश्यक दवाइयां देते मिले। स्टोर रूम में गंदगी देख एसडीएम ने फौरन सफाई के निर्देश दिए। वे ठेलकाडीह प्राइमरी स्कूल पहुंचे तो बच्चों ने मध्याह्न भोजन को गुणवत्ताहीन बताया।

खैरागढ़. स्वास्थ्य केंद्र में दवाओं का स्टाक चेक करते एसडीएम।

X
Khairagarh News - chhattisgarh news markatola school teacher not found cut wages
COMMENT