माइक्रोटेक इन्वर्टर कंपनियों के साथ सेटिंग बता मैसेज वायरल, गिरफ्तार

Rajnandgaon News - बिजली संबंधी भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 124 और 505/1/बी के तहत एफआईआर कराने की पहल की गई...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news microtech inverters tells message with sentence message viral arrested
बिजली संबंधी भ्रामक खबर फैलाने वालों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 124 और 505/1/बी के तहत एफआईआर कराने की पहल की गई है। कंपनी अफसरों ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत कर भ्रामक जानकारी फैलाने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

गुरुवार देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान मांगेलाल पिता स्वर्गीय गणेश प्रसाद अग्रवाल (53) निवासी ग्राम मुसरा थाना डोंगरगढ़ के रूप में हुई है, जिसे हिरासत में लिया जाकर उसके द्वारा बनाई गई कथित वीडियो को मोबाइल सहित जप्त कर कब्जे में लिया गया है।

कंपनी अफसरों की माने तो प्रदेश में भीषण गर्मी में बिजली की मांग में भी बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़ी हुई मांग से अधिक बिजली पाॅवर कंपनी के पास उपलब्ध है। उपलब्ध बिजली की सतत आपूर्ति करने में जनरेशन, ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कर्मियों की टीम जुटी हुई है।

यदाकदा आॅधी-तूफान अथवा अन्य स्थानीय कारणों से बिजली आपूर्ति बाधित होती है, जिसे कतिपय असामाजिक तत्वों के द्वारा बिजली कटौती का नाम देकर प्रदेश में इनवर्टर, जनरेटर की बिक्री बढ़ाने सरकार और कम्पनीज की मिलीभगत होने का भ्रामक प्रसार प्रचार वाॅटसअप द्वारा किया जा रहा है। विभिन्न मीडिया के माध्यम से बिजली संबंधी झूठी खबर फैलाने व आमजनों के बीच आक्रोश और विद्रोह पैदा करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की शुरुआत शासन और पाॅवर कंपनी ने कर दी है। ऐसा ही एक वीडियो अफसर के मोबाईल में वाटॅसएप से प्राप्त हुआ है।

जिसमें आरोपी मांगेलाल द्वारा बार बार कहा जा रहा है कि माइक्रोटेक इन्वर्टर कंपनियों के साथ छत्तीसगढ़ सरकार की सेटिंग हो गई है। इसके लिए राज्य सरकार को पैसा दिया गया है कि घण्टे दो घण्टे में 10 से 15 मिनट के लिये लाईट कटौती होती रहेगी तो इन्वर्टर की बिक्री बढ़ेगी। इसे लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news microtech inverters tells message with sentence message viral arrested
COMMENT