विज्ञापन

नक्सल इलाकों में गश्त तेज, एरिया डोमिनेशन व डी माइनिंग में जुटे जवान

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:36 AM IST

Rajnandgaon News - लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। इसके पहले नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news naxal areas patrolling fast area domination and de mining jawans
  • comment
लोकसभा चुनाव के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। इसके पहले नक्सल प्रभावित इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। एरिया डोमिनेशन से लेकर डी माइनिंग में सुरक्षा बल के जवान जुटे हैं। नक्सलियों की मूवमेंट की सूचना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी है।

दो दिनों से लगातार आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी कमाेचयन कश्यप के साथ नक्सल ऑपेरशन के अफसर इलाके में डटे हुए हैं। सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना करने सोमवार को भी आईजी गुप्ता मानपुर इलाके में पहुंचे, जहां से उन्होंने पूरी रणनीति और सुरक्षा की तैयारी का जायजा लिया। इधर गढ़चिरौली से लेकर बालाघाट और गोदिंया पुलिस के साथ मिलकर बार्डर में सुरक्षा बल ऑपरेशन चला रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों द्वारा किसी हरकत को अंजाम देने की सूचना पुलिस को खुफिया सूत्रों से मिली थी।

अगले 48 घंटे रहेगी नजर: बुधवार सुबह से लेकर मतदान प्रक्रिया पूरी होने व पोलिंग पार्टियों के लौटते तक सुरक्षा बलों की नजर हर इलाके में रहेगी। प्रमुख मार्गाें को सेक्टरवार बांटकर जिम्मेदारी दी गई है। जो इन हिस्सों पर लगातार गश्त करेंगे। डॉग स्क्वाॅड की टीम भी प्रमुख मार्गाें पर बारूदी सुरंग या आईईडी ट्रेस करने में लगी रहेगी।

दो राज्यों की फाेर्स करेगी मदद: नक्सल इलाके में सुरक्षित मतदान के लिए महाराष्ट्र और एमपी की फोर्स भी मदद करेगी। जिले को इस बार पैरामिलिट्री फोर्स की केवल 13 कंपनियां ही मिली है, जिसकी भरपाई के लिए बार्डर से लगे दोनों राज्यों की फोर्स को तैनात किया जाएगा।

सुरक्षा की प्लानिंग बनाई


X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news naxal areas patrolling fast area domination and de mining jawans
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन