3 साल से नहीं मिला आरटीई का पैसा, शिकायत

Rajnandgaon News - जिले में संचालित निजी स्कूलों को तीन साल से आरटीई का पैसा नहीं मिला है। जल्द रुपए दिलाने की मांग लेकर निजी स्कूल...

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:35 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news not got rti money complaint for 3 years
जिले में संचालित निजी स्कूलों को तीन साल से आरटीई का पैसा नहीं मिला है। जल्द रुपए दिलाने की मांग लेकर निजी स्कूल संचालक डीईओ ऑफिस पहुंचे। यहां ज्ञापन सौंपकर जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की गई।

निजी स्कूल संचालक नीरज बाजपेयी ने बताया कि जिले में 300 से अधिक निजी स्कूल आरटीई के तहत गरीब परिवार के बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। शिक्षा के एवज में शासन सालाना प्रति स्टूडेंट्स 7000 रुपए देती है। तीन साल से स्कूलों को फीस के रुपए नहीं दिए गए है। आर्थिक दिक्कत से स्कूल के संचालन में दिक्कत आ रही है। नए आदेश के तहत स्कूलों को आईटीई के तहत एडमिशन दिए गए बच्चों के लिए यूनिफार्म और किताबें भी उपलब्ध करानी है। शासन यूनिफार्म के लिए 540.52 रुपए और किताबों के लिए 250 रुपए देगी। निजी स्कूल संचालकों की मानें तो इतने रुपए में यूनिफार्म और किताबों की व्यवस्था नहीं हो सकती है।

नहीं बढ़ाई गई फीस

निजी स्कूल संचालकों ने कहा कि स्कूलों को 2011 से अब तक प्रति स्टूडेंट 7000 हजार रुपए दिया जा रहा है। जिसे बढ़ाया नहीं गया है। इससे स्कूल की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा रही है। फीस को 15000 रुपए करने की मांग की गई है। जानकारी अनुसार स्कूलों को मार्च में ही आरटीई का पैसा मिल जाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। रुपए आए थे, लेकिन आहरण नहीं करने के कारण राशि लैप्स हो गई।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news not got rti money complaint for 3 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना