विज्ञापन

अब बिना एटीएम कार्ड के निकाल सकेंगे रकम

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:15 AM IST

Rajnandgaon News - भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर में योनो कैश सेवा शुक्रवार से शुरू कर दी है। राजनांदगांव में एसबीआई के कलेक्टोरेट शाखा...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news now money can be withdrawn without atm card
  • comment
भारतीय स्टेट बैंक ने देशभर में योनो कैश सेवा शुक्रवार से शुरू कर दी है। राजनांदगांव में एसबीआई के कलेक्टोरेट शाखा में सेवा का आरंभ किया गया। फिलहाल यह सेवा कलेक्टोरेट शाखा और पीटीएस के पास स्थित एटीएम में मिलेगी। योनो कैश के जरिए खाताधारक बिना डेबिट कार्ड के एटीएम से रकम निकाल सकते हैं।

बिना कार्ड के रकम निकालने की सुविधा देना वाला स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश का पहला बैंक बन गया है। एसबीआई के अधिकारियों का दावा है कि इस नई व्यवस्था से आपके कार्ड से जुड़े फ्रॉड की जोखिम खत्म हो जाएगी। इस सेवा को देने वाले एटीएम का नाम योनो कैश प्वाइंट होगा। एप में कैश ट्रांजेक्शन के लिए 6 डिजिट का पिन सेट करना होगा। इस ट्रांजेक्शन के लिए उन्हें अपने मोबाइल पर एसएमएम के जरिए 6 डिजिट का रिफरेंस नंबर भी मिलेगा। आप अपनी नजदीक के एटीएम में जाकर 30 मिनट में रकम निकाल सकेंगे। वहां पर आपको 6 डिजिट का पिन और 6 डिजिट का रिफरेंस नंबर डालना होगा। ये डालते ही एटीएम से कैश आपके हाथ में होगा।

राजनांदगांव. एसबीआई के कलेक्टोरेट शाखा में योनो कैश सेवा शुरू।

डीजे मिंज ने किया उद्घाटन

डिस्ट्रीक जज निर्मल मिंज ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट शाखा में योनो कैश सेवा का उद्घाटन किया। शाखा प्रबंधक अमित कुमार के मुताबिक इस सुविधा के जरिए डेबिट कार्ड से जुड़े जोखिम दूर होंगे। अगले 2 साल में योनो के जरिए वो पूरा ट्रांजेक्शन सिस्टम 1 प्लेटफॉर्म के अंदर लाना चाहते हैं।

जानिए, योनो कैश से खाताधारकों को क्या फायदा

योनो कैश सेवा से खाताधारकों को फायदा मिलने का दावा किया है। आपको एटीएम कार्ड कैरी करने की जरूरत नहीं है। कार्डलेस ट्रांजेक्शन के कारण फ्राड के चांसेस भी कम हो जाएंगे। हालांकि खाताधारकों को इतनी सावधानी बरतनी होगी कि कोई भी यदि बैंकर्स बनकर फोन करे और एटीएम पिन व ओटीपी की जानकारी मांगे तो उन्हें न दे।

सॉफ्टवेयर होंगे अपडेट

फिलहाल योनो कैश सेवा शहर के दो एटीएम काउंटर में दी जाएगी। जिलेभर के एटीएम में सेवा की शुरुआत के लिए मशीन के सॉफ्टवेयर को अपडेट करना होगा। अमित कुमार के मुताबिक महीनेभर के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा। जिले में एसबीआई के 30 से अधिक एटीएम है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news now money can be withdrawn without atm card
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन