सुरक्षा के संकल्प के साथ पौधों को मुफ्त में बांटा

Rajnandgaon News - मैं पौधों की सुरक्षा और संरक्षण करूंगा, इन्हे कभी क्षति नहीं पहंुचने दूंगा और सुरक्षा के लिए फेंसिंग या फिर घेरा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news plants free to share with the determination of safety
मैं पौधों की सुरक्षा और संरक्षण करूंगा, इन्हे कभी क्षति नहीं पहंुचने दूंगा और सुरक्षा के लिए फेंसिंग या फिर घेरा करुंगा। िन:शुल्क पौधे बांटने के साथ ही वन विभाग की ओर से लोगों से यह शपथ पत्र भरवाया जा रहा है। लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से वन विभाग ने डोर-टू-डोर पौधे बांटने के अभियान की शनिवार से शुरुआत की गई।

पौधों का चौक-चौराहों पर वितरण किया जाएगा। इसके लिए पौधों से लदे वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 50 हजार पौधे वितरण का लक्ष्य रखा गया है पर डिमांड होने पर पौधे और दिए जाएंगे। नि:शुल्क में देने के दौरान यह शपथ पत्र भी भरवाया जा रहा है। इस शपथ पत्र को विभाग अपने पास रखेगा। अगर दोबारा कोई पौधे लेने आएंगे तो नि:शुल्क में दिए गए दो पौधों की प्रोग्रेस पूछेंगे।

राजनांदगांव. पौधे वितरण के लिए हरी झंडी दिखाकर वाहन रवाना किए।

चौक-चौराहों पर बांटे

इस आधार पर दूसरी बार नि:शुल्क मंे पौधे दे पाएंगे। कलेक्टोरेट परिसर में विधायक दलेश्वर साहू, जिपं उपाध्यक्ष सुरेन्द्र दास वैष्णव, सभापति महेन्द्र यादव, कलेक्टर जेपी मौर्य, डीएफओ पंकज राजपूत सहित अन्य अफसरों ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वाहनों को चौक-चौराहों पर खड़े किया जा रहा है जहां लोगों को नि:शुल्क में पौधे बांटे जा रहे हैं पर शपथ पत्र के साथ। डीएफओ पंकज राजपूत ने बताया कि लोगों में पौधों की सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारी का भाव जागे, इस उद्देश्य से शपथ पत्र भरा रहे हैं।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news plants free to share with the determination of safety
COMMENT