रिजर्व दल बने, आज रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

Rajnandgaon News - लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी का गठन कर लिया गया है। सभी 1520 बूथों के लिए पार्टियां पूरी तरह तैयार कर ली गई है।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:36 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news reserve parties polling parties to leave today
लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टी का गठन कर लिया गया है। सभी 1520 बूथों के लिए पार्टियां पूरी तरह तैयार कर ली गई है। रिजर्व दलों का गठन किया गया है। बुधवार की सुबह से इन पार्टियों की रवानगी बूथों के लिए शुरू हो जाएगी।

सामान्य बूथों के लिए बसों से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। वहीं अतिसंवेदनशील कुछ बूथों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने अपना अलग प्लान तय किया है। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पहले ही अतिसंवेदनशील 59 बूथों की जगह बदल दी गई है। इसके चलते चुनाव के दौरान नक्सल हमले या घटनाओं की आशंका कम ही है। वनांचल के लिए पार्टियां बुधवार सुबह से ही रवाना होने लगेगी। खास बात यह है कि विधानसभा चुनाव की ही तरह मतदान दलों के लौटते वक्त अगर फोर्स को किसी तरह का खतरा महसूस हुआ तो वे सुरक्षित ठिकानों पर रुककर रोड ओपनिंग पार्टी का इंतजार कर सकेंगे।

ब्लाॅकवार बंटी जिम्मेदारी : कर्मचारियों का प्रशिक्षण पूरा कर लिया गया है। पूर्व में विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों की अनभिज्ञता की वजह से कई जगह मशीनें बंद हुई थी। वहीं कुछ मतदान केंद्रों में देर से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई थी। ब्लाॅक लेवल पर मतदान दलों को जिम्मेदारी बांटी गई है।

एप में करें शिकायत

चुनाव प्रचार से लेकर निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी गड़बड़ी की शिकायत के लिए सी-विजिल एप भी एक्टिव कर लिया गया है। इस एप में कोई भी मतदाता किसी भी गड़बड़ी की सीधे शिकायत कर सकता है।

आंकड़ों से जाने मतदान बूथों की स्थिति






चुनाव को लेकर वो सबकुछ जो आप जानना चाहते हैं:


मतदान दल के कर्मचारी पूरी तरह प्रशिक्षित




X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news reserve parties polling parties to leave today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना