भीषण गर्मी के कारण 23 जून से खुलेंगे स्कूल

Rajnandgaon News - भीषण गर्मी को ध्यान मंे रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल खुलने की तारीख में बदलाव किया है। 16 जून से प्रस्तावित...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news school will open from june 23 due to fierce heat
भीषण गर्मी को ध्यान मंे रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूल खुलने की तारीख में बदलाव किया है। 16 जून से प्रस्तावित स्कूल खुलने की तारीख को बदलकर अब 23 जून कर दिया गया है। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर डीईओ को पत्र जारी किया गया है। हालांकि शिक्षकों के अवकाश की तिथि यथावत रहेगी।

जारी आदेश का पालन जिले के सभी निजी स्कूल प्रबंधनों को भी करना होगा। पत्र में स्पष्ट तौर पर उल्लेख है कि निजी स्कूल भी 16 जून से शिक्षा सत्र की श्ुरुआत करने की बजाए 23 जून से स्कूल खोल सकेंगे। अब तक स्कूल खुलने की तिथि को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, इसके अलावा गर्मी को देखते हुए पालक भी परेशान थे, लेकिन विभाग के इस आदेश के बाद पालकों ने भी राहत की सांस ली है। वर्तमान में जिले का तापमान 42 डिग्री से अधिक है। जो अगले सप्ताह भर ऐसे ही बने रहने की आशंका है। ऐसे मेें 16 जून से स्कूल खुलने की स्थिति में इसका बुरा असर बच्चों की सेहत पर पड़ सकता था, जिसे ध्यान में रखते हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश के दिनों में बढ़ोतरी कर दी गई है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news school will open from june 23 due to fierce heat
COMMENT