विज्ञापन

सूरजपुर में शिक्षक कांग्रेस का सातवां प्रांतीय सम्मेलन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:22 AM IST

Rajnandgaon News - छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का सातवां प्रांतीय सम्मेलन 17 फरवरी को सूरजपुर जिला मुख्यालय के साधुराम सेवाकुंज भवन...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news seventh provincial conference of congress teacher at surajpur
  • comment
छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस का सातवां प्रांतीय सम्मेलन 17 फरवरी को सूरजपुर जिला मुख्यालय के साधुराम सेवाकुंज भवन में आयोजित किया गया है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे। सम्मेलन में विधायक खेलसाय सिंह, पारसनाग राजवाड़े, जेपी श्रीवास्तव भी मौजूद रहेंगे।

शिक्षक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बी संगीता राव ने बताया कि सम्मेलन दो सत्रों में होगा। प्रथम सत्र में संगठन के प्रांताध्यक्ष का निर्वाचन व दूसरे सत्र में अतिथियों का उदबोधन होगा। सम्मेलन में आठ सूत्रीय मांग पत्र प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें कक्षा पांचवीं व आठवीं बोर्ड परीक्षा घोषित करने, 30 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले सहायक शिक्षकों को ग्रेड पे 5400 रुपए का तृतीय क्रमोन्नत वेतनमान, शिक्षक संवर्ग को वर्तमान में मिल रहे 600 रुपए प्रतिमाह गतिरोज भत्ते की जगह 2 हजार रुपए देने की मांग की गई है। साथ ही जन घोषणा पत्र के तहत चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान लागू करने, दो वर्ष की सेवा अधवि पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मियों का संविलियन व शासकीय शिक्षकों को समाज सेवा का लाभ, स्कूल शिक्षा के ई संवर्ग एवं टी संवर्ग के पृथक भर्ती पदोन्नति नियम को समाप्त कर एक समान भर्ती पदोन्नति नियम लागू करने, मानव संसाधन विकास विभाग को सृजत करने, ब्लॉक से लेकर राज्य स्तरीय शिक्षा कार्यालय के सेटअप को बढ़ाने, सेवानिवृत्त होने वाले शासकीय कर्मियों के लिए मेडिकल की सुविधा के तहत मेडिक्लेम पॉलिसी की सुविधा प्रदान करने की मांगें रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में पूरे प्रदेश से 1500 शिक्षक प्रतिनिधि शामिल होंगे।

प्रांताध्यक्ष के निर्वाचन के लिए डॉ.ओपी बिरथरे वरिष्ठ उप प्रांताध्यक्ष को चुनाव अधिकारी और आशीष उपाध्याय संभागीय अध्यक्ष सरगुजा को सहायक चुनाव अधिकारी प्रांतीय कार्यकारिणी ने बनाया है।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news seventh provincial conference of congress teacher at surajpur
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें