सुझाव: नजदीकी एजेंसी से ही दें गैस कनेक्शन

Rajnandgaon News - सिलेंडर रीफिलिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए नजदीकी एजेंसी से गैस कनेक्शन देने का सुझाव शासन को पत्र के माध्यम से दिया...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 02:51 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news suggestion let alone gas connection from nearby agency
सिलेंडर रीफिलिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए नजदीकी एजेंसी से गैस कनेक्शन देने का सुझाव शासन को पत्र के माध्यम से दिया गया है। स्थानीय एजेंसी संचालक इस संदर्भ में कलेक्टर को भी ज्ञापन सौपने की तैयारी में है।

उज्ज्वला योजना के तहत जिले के 147666 परिवारों को 200 रुपए में चूल्हा और एलपीजी सिलेंडर कर वितरण किया गया। इसमें से 6.49 फीसदी यानी 9583.52 परिवार ही नियमित रूप से गैस की रीफिलिंग करा रहे है। शेष 138082.48 परिवारों ने गैस रीफिल कराना बंद कर दिया है। सीधे कहे तो ये सभी परिवार भोजन बनाने के लिए लकड़ी और कंडे आदि का इस्तेमाल कर रहे है। कारण ज्यादातर परिवारों को दूर दराज की एजेंसी से कनेक्शन का वितरण किया गया है, इसकी वजह परिवार सिलेंडर रीफिल कराने के लिए ध्यान नहीं दे रहे है। परिवहन चार्ज से आर्थिक दिक्कत होगी। एलपीजी एजेंसी संचालक नरेंद्र कुमार डाकलिया ने पत्र के माध्यम से शासन को सुझाव दिया है कि उज्ज्वला के तहत जो कनेक्शन बांटे गए है उन्हें नजदीक के एजेंसी से जोड़ा जाए।



लोगों को होगी सुविधा

प्रशासन ने जिले के 2836 आंगनबाड़ी केंद्रों को विभिन्न एजेंसियों से गैस कनेक्शन देने का आदेश दिया गया है। यह आदेश ब्लॉक मुख्यालय में संचालित एजेंसी से कनेक्शन देने के लिए दिया गया है। सुझाव दिया गया है कि ब्लॉक मुख्यालय के बजाए जो आंगनबाड़ी एजेंसी के नजदीक है वहीं से कनेक्शन दिया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो आंगनबाड़ी केंद्रों को सिलेंडर रीफिल कराने में दिक्कत होगी।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news suggestion let alone gas connection from nearby agency
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना