अब स्कूल में तालाबंदी पर होंगे सस्पेंड

Rajnandgaon News - स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए ब्लॉक स्तर पर संकुल समन्वयक, एबीईओ, बीईओ और ब्लॉक नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं पर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:21 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news suspended on lockout in school
स्कूलों की मॉनिटरिंग के लिए ब्लॉक स्तर पर संकुल समन्वयक, एबीईओ, बीईओ और ब्लॉक नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं पर ज्यादातर अफसर मैदानी स्तर पर वर्क नहीं कर रहे हैं। ग्रामीणों की ओर से आ रही शिकायतों और समस्याओं की फाइल को अपने स्तर पर ही दबाए बैठे हैं। इसी वजह से स्कूलों में तालाबंदी तो शिक्षकों की घोर लापरवाही की शिकायतें लगातार सामने आ रही है।

वनांचल में तो समय से पहले स्कूल बंद हो जा रहे हैं। इसके लिए ब्लॉक स्तर के अफसरों को जिम्मेदार मानते हुए डीईओ प्रवास सिंह बघेल ने बुधवार लापवाही बरतने वाले बीईओ, एबीईओ,संकुल समन्वयकों को जमकर फटकार लगाई। चेतावनी दी कि अब स्कूलों में तालाबंदी की नौबत आएगी तो सबसे पहले संकुल समन्वयक सस्पेंड किए जाएंगे।

एकल शिक्षकीय स्कूलों में शिक्षकों की व्यवस्था, शाला भवनों की वर्तमान स्थिति, मध्याह्न भोजन, किचन शेड की स्थिति, जन सामान्य से आई शिकवा-शिकायतों के निराकरण की जानकारी सहित अन्य कार्योंे की प्रोग्रेस रिपोर्ट जानने के लिए डीईओ बसंतपुर स्थित डॉ बल्देव प्रसाद मिश्र स्कूल के सभागार में बैठक ली।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news suspended on lockout in school
COMMENT