नगर निगम की दोनों शालाओं का संचालन अब शिक्षा विभाग करेगा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:40 AM IST

Rajnandgaon News - नगर निगम की ओर से वर्षों से म्यूनिसिपल और ठाकुर प्यारेलाल स्कूल का संचालन किया जा रहा था पर अब इन दोनों स्कूलों के...

Rajnandgaon News - chhattisgarh news the education department will now operate the two municipal schools
नगर निगम की ओर से वर्षों से म्यूनिसिपल और ठाकुर प्यारेलाल स्कूल का संचालन किया जा रहा था पर अब इन दोनों स्कूलों के संचालन की जिम्मेदारी स्कूल शिक्षा विभाग को दे दी गई है। राज्य शासन ने एक आदेश जारी कर प्रदेश के सभी नगरीय निकाय के स्कूलों को शिक्षा विभाग में समायोजित कर दिया है। यानी की निगम की ओर से नियुक्त किए गए दोनों स्कूल के 16 शिक्षक अब शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर रहेंगे। वेतन भुगतान शिक्षा विभाग के माध्यम से होगा पर पदोन्नति का नियम नगरीय निकाय का चलेगा। दूसरी ओर से स्कूल को हैंडओवर में लेते ही शिक्षा विभाग की ओर से दोनों ही स्कूलों के लिए नवीन पद संरचना की जाएगी।

सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य की ओर से जारी किए गए आदेश के तहत नगरीय प्रशासन और विकास विभाग में कार्यरत शिक्षक संवर्ग के कर्मचारियों साथ ही अन्य कर्मचारी जो निगम की शालाओं में पदस्थ हैं, उन्हें अब शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति पर माना जाएगा। वेतन और अन्य हितलाभ नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में प्रचलित मापदंड से शिक्षा विभाग करेगा।

X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news the education department will now operate the two municipal schools
COMMENT