जनपद से सोशल मीडिया में वायरल हुई सूची, जांच शुरू

Rajnandgaon News - पंचायत सचिवों की तबादला सूची सोशल मीडिया में वायरल होने के मामले में जांच के बाद जिला पंचायत सीईओ तनुजा सलाम ने उप...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:40 AM IST
Rajnandgaon News - chhattisgarh news viral list in the social media district probe starts
पंचायत सचिवों की तबादला सूची सोशल मीडिया में वायरल होने के मामले में जांच के बाद जिला पंचायत सीईओ तनुजा सलाम ने उप संचालक पंचायत शाखा के करारोपण अधिकारी अनिल साव को निलंबित कर दिया है। वहीं कार्रवाई के बाद इस बात का भी खुलासा हुआ है कि निलंबित उक्त करारोपण अधिकारी ने काम के दबाव के चलते धोखे से प्रस्ताव कॉपी की जगह नोटशीट को जिले के सभी जनपदों को मेल कर दिया था। जनपदों के अफसरों ने इस गलती की जिला पंचायत में सूचना देने की बजाय सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इस पूरे मामले में जनपदों के अफसरों की भूमिका संदिग्ध है जो कि विभागीय दस्तावेज की गोपनीयता नहीं बनाएं रख पाए। जिपं सीईओ का कहना है कि पहली गलती मेल करने वाले थी, इसलिए निलंबित किया गया है पर सोशल मीडिया में किसने वायरल किया? एनआईसी से जांच करा रहे हैं।

मचा बवाल :- नोटशीट की कॉपी सोशल मीडिया में वायरल होने से खूब बवाल मचा। जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर अन्य कांग्रेसी जिपं सदस्यों पर लेनदेन का सूची तैयार करने का आरोप भी लगा। भाजयुमो ने तो इसे लेनदेन का मामला बताते हुए जिला पंचायत सीईओ के दफ्तर के सामने बैठकर जमकर नारेबाजी की थी।

सवालों का जवाब तैयार कर रहे थे: विभागीय स्तर पर कराई गई जांच में यह पता चला है कि करारोपण अधिकारी साव ने जनपदों को प्रस्ताव कॉपी भेजने की बजाए नोटशीट को जनपदों के मेल में सेंड कर दिया। साव ने बताया कि 6 जुलाई को विधानसभा से आए सवालों का जवाब तैयार कर रहे थे। बार-बार जिपं सीईओ के स्टेनो का कॉल आ रहा था।

दूसरे दिन सुबह सचिव संघ के ग्रुप में पहुंच गया

इस बीच धोखे से नोटशीट को मेल कर दिया गया पर किसी भी जनपद ऑफिस से सूचना नहीं दी गई कि प्रस्ताव कॉपी की जगह नोटशीट भेज दी गई है। बल्कि सोशल मीडिया में जारी कर दिया गया। साव ने बताया कि ठीक दूसरे दिन सुबह ही सचिव संघ के अध्यक्ष ने इस सूची को सचिवों के प्रदेश स्तरीय वाट्सएप ग्रुप में डाला है। इससे स्पष्ट कि जनपद के किसी अफसर या बाबू ने सूची को सचिव संघ के प्रमुख तक पहुंचाया है।


X
Rajnandgaon News - chhattisgarh news viral list in the social media district probe starts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना