--Advertisement--

समिति ने की बूढ़ासागर कम्पाउंड वाॅल का निर्माण रोकने की मांग

Rajnandgaon News - शिवनाथ क्षेत्रीय विकास समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर नगर के ऐतिहासिक बूढ़ासागर की कीचड़-मिट्‌टी हटाए बगैर...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:06 AM IST
Rajnandgaon News - committee seeks to stop construction of old age compound wall
शिवनाथ क्षेत्रीय विकास समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर नगर के ऐतिहासिक बूढ़ासागर की कीचड़-मिट्‌टी हटाए बगैर कंपाउंड वॉल निर्माण कार्य कराने पर आपत्ति जताई है। समिति के अध्यक्ष डॉ. डीसी जैन ने निर्माण कार्य तत्काल स्थगित करने की मांग की है। कलेक्टर को प्रेषित ज्ञापन में अध्यक्ष डॉ. जैन ने कहा है कि नगर के प्राचीन सरोवर बूढ़ा सागर में सैकड़ों वर्षों से जमा कीचड़-मिट्टी को हटाकर तालाब का गहरीकरण करने के बाद उसका सौंदर्यीकरण किया जाना चाहिए। काकंरिया जलाशय के अनुरूप करने संबंधी मांग को स्वीकृत करते हुए मुख्यमंत्री ने इस कार्य के लिए नगर पालिक निगम को 18 करोड़ की राशि प्रदान की है।

समिति के अध्यक्ष ने कहा है कि नगर पालिक निगम द्वारा बूढ़ासागर के प्रदूषित जल को बाहर निकालकर उसमें सैंकड़ों वर्षो से जमा कीचड़ मिट्टी को हटाकर उसे नया जीवन देने के बजाय चारों ओर दोषपूर्ण कम्पाउंड वाॅल बनाकर ऐसी स्थिति उत्पन्न की जा रही है, ताकि आगे चलकर कीचड़-मिट्टी को हटाकर उसकी जल ग्रहण क्षमता बढ़ाने और बूढ़ा सागर को स्वच्छ व निर्मल जल से भरने की योजना कभी सफल ना हो सके। पिछली गर्मी के समय भी मुख्यमंत्री एवं सांसद को गर्मी के दौरान बूढ़ा सागर के गंदा प्रदूषित पानी बाहर कर तालाब का गहरीकरण कराने मांग पत्र दिया था।

X
Rajnandgaon News - committee seeks to stop construction of old age compound wall
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..