--Advertisement--

सड़क पर फैला रखा था मलबा, निगम ने वसूला 25 हजार रुपए जुर्माना

Rajnandgaon News - नगर निगम आयुक्त डॉ.रोहित व्यास के निर्देश पर सड़क पर मलमा रखने, कचरा फैलाने व सड़क पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वाले...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:06 AM IST
Rajnandgaon News - draft was spread on the road corporation recovered fine of rs 25 thousand
नगर निगम आयुक्त डॉ.रोहित व्यास के निर्देश पर सड़क पर मलमा रखने, कचरा फैलाने व सड़क पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वाले लोगों को नोटिस जारी कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निगम के अमले द्वारा शुक्रवार को शहर के विभिन्न स्थानों में निगम की बिना अनुमति के अवैध रूप से व्यवसाय करने वाले उनी वस्त्र व्यवसायी, फुटपाथ में बाहर तक सामान रखकर व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को नोटिस जारी किया गया।

इसी कड़ी में आयुक्त व्यास के निर्देशन पर शहर में चल रहे निर्माण कार्य के फैले मलमा व सामाग्री रखने वाले नागरिकों व कचरा फैलाने वाले से अर्थदंड वसूलने की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के तहत जीई रोड नागपुर नाका के पास भवन निर्माण सामाग्री ईट, रेत, गिट्टी रखने पर 10 से 5-5 हजार रुपए और नवागांव व मोतीपुर से 5-5 सौ जुर्माना वसूला गया। इस प्रकार लगभग 25 हजार निगम का अमले द्वारा वसूली की गई। आयुक्त व्यास ने मकान निर्माण करने वालों से अपना भवन निर्माण सामाग्री व मलमा बाहर न रखकर निर्माण क्षेत्रांतर्गत रखने तथा भवन निर्माण क्षेत्र में जाली लगाकर निर्माण करने की अपील की है ताकि धूल व कचरा बाहर न आ सके। साथ ही छोटे व्यवसायी जिनके द्वारा सड़क में फैलाकर व्यवसाय किया जाता है उनसे निर्धारित स्थल पर विधिवत अनुमति लेकर व्यवसाय करने की अपील की है। इसी प्रकार उन्होंने घरों से बचे खाद्य पदार्थों जिसे पशुओं को खिलाने बाहर डाला जाता है जिससे खाद्य सामाग्री व पशुओं का मलमूत्र फैलने से गंदगी फैलता है। जिसे निगम के डोर टू डोर कचरा संग्रहण गाड़ी में डालने की अपील की है।

राजनांदगांव. निगम के अमले ने फेरी लगाने वालों को दी चेतावनी।

X
Rajnandgaon News - draft was spread on the road corporation recovered fine of rs 25 thousand
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..