--Advertisement--

खर्च का ब्योरा नहीं देने पर नोटिस जारी

Rajnandgaon News - ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से हर ब्लॉक में...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:10 AM IST
Rajnandgaon News - issue not giving details of expenditure
ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से हर ब्लॉक में तीन-तीन स्कूलों को खेल अभ्यास योजना के अंतर्गत 60-60 हजार रुपए दिए जाते हैं। जिले में राशि आवंटित की गई है पर खर्च का ब्यौरा नहीं मिलने पर संचालनालय स्तर के अफसरों ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहायक संचालक को शोकॉज नोटिस थमा दिया है। पूछा है कि बार-बार जानकारी मांगने के बाद भी ब्योरा किस वजह से नहीं दिया जा रहा है। सहा. संचालक ने इसके पीछे चुनावी कार्य में व्यस्तता का हवाला देते हुए जवाब पेश किया है।

स्कूलों को खेल अभ्यास योजना के तहत राशि हर साल दी जाती है। एक ब्लॉक में तीन ऐसे स्कूल चिन्हांकित किए जाते हैं जहां पर खेल गतिविधियां बेहतर हैं और वहां के बच्चे खेल को लेकर जागरूक हैं। राशि स्कूल प्रमुख के खाते में जारी की जाती है। इस राशि खेल सामग्रियां खरीद सकते हैं और खेल अभ्यास केन्द्र के विकास में खर्च करते हैं।

प्रत्येक ब्लॉक में 1 लाख 80 हजार रुपए खर्च: योजना के तहत हर ब्लॉक के तीन स्कूलों को 60-60 हजार रुपए देने हैं। यानि की एक ब्लॉक में 1 लाख 80 हजार रुपए खर्च किए गए हैं।

उपयोगिता प्रमाण पत्र देने में की देरी

उपयोगिता प्रमाण पत्र देने में देरी किए जाने से भी विभाग खर्च का ब्योरा तैयार नहीं कर पाया। भौतिक सत्यापन की भी जरूरत पड़ती है ताकि पता चल सके कि वाकई में संस्था प्रमुखों में राशि सही कार्य में खर्च की है या नहीं।

स्टाफ की कमी से देर


X
Rajnandgaon News - issue not giving details of expenditure
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..