विज्ञापन

प्रार्थना के वक्त मौजूद नहीं थे एक भी शिक्षक, मिडिल में 5 में सिर्फ एक पहुंचा / प्रार्थना के वक्त मौजूद नहीं थे एक भी शिक्षक, मिडिल में 5 में सिर्फ एक पहुंचा

Bhaskar News Network

Dec 08, 2018, 03:05 AM IST

Rajnandgaon News - शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के अफसर इन दिनों लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान...

Rajnandgaon News - not a single teacher at the time of prayer only one in the middle 5
  • comment
शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के अफसर इन दिनों लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान स्कूल प्रमुखों व शिक्षकों की मनमानी सामने आ रही है। ज्यादातर शिक्षकों के पास अध्यापन की डेली डायरी भी नहीं मिल रही है। शुक्रवार को डीईओ प्रवास सिंह ने खैरागढ़ व बागनदी क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया और मनमानी पकड़ी। सुबह मरौदा स्कूल पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर डीईओ हैरत में पड़ गए।

एक कैंपस में अलग-अलग प्रार्थना: प्राथमिक शाला में प्रार्थना हो रही थी पर एक भी शिक्षक मौजूद नहीं थे। छात्र-छात्राओं से पूछताछ की तो पता चला कि आए दिन यही स्थित रहती है। इसी कैंपस में ही प्राथमिक के साथ ही मिडिल और हायर सेकंडरी स्कूल भी संचालित हैं। मिडिल में टीम पहुंची तो पांच शिक्षकों में सिर्फ एक मौजूद था। हायर सेकंडरी स्कूल में केमेस्ट्री व अन्य विषय के शिक्षकों के पास डेली डायरी नहीं पाई गई। शिक्षकों को डायरी अपडेट करने के निर्देश दिए गए। तीनों स्कूलों में एक साथ प्रार्थना कराने कहा गया।

डेली डायरी पर ध्यान देने कहा: डीईओ कामठा स्कूल भी पहुंचे थे पर यहां कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई। इस स्कूल के बच्चे बोर्ड के परीक्षा में ब्लॉक स्तर पर अव्वल नंबर पर थे। इन्हे मोटिवेट किया गया। डीईओ इसके बाद नक्सल प्रभावित बागनदी स्कूल पहुंचे। यहां सभी शिक्षक मौजूद थे पर डेली डायरी एक भी शिक्षक के पास नहीं थी। शिक्षकों को सख्त निर्देश दिए गए कि हर हाल में डायरी तैयार करें ताकि अध्यापन की प्लानिंग समझ में आ सके।

स्कूलों में लापरवाही की जा रही है।

अब सप्ताह में तीन दिन निरीक्षण में रहेंगे अफसर

डीईओ सिंह ने बताया कि प्रशासनिक कसावट लाने के लिए विभाग के अफसर सप्ताह में तीन दिन तक निरीक्षण में रहेंगे। सहायक संचालक, बीईओ, एबीईओ व नोडल अफसरों को निरीक्षण की जिम्मेदारी दी गई है। टीम के अफसर निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंच रहे हैं।

X
Rajnandgaon News - not a single teacher at the time of prayer only one in the middle 5
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन