--Advertisement--

शिक्षकों ने सीईओ व डीईओ से की मुलाकात

Rajnandgaon News - छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिला पंचायत सीईओ चंदन कुमार व जिला शिक्षा अधिकारी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:10 AM IST
Rajnandgaon News - teachers meeting with ceo and deo
छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिला पंचायत सीईओ चंदन कुमार व जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास सिंह बघेल से मुलाकात कर स्थानीय मुद्दों पर चर्चा कर निराकरण करने की मांग की।

प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष गोपी वर्मा, उपाध्यक्ष विनोद गुप्ता, प्रांतीय महासचिव शैलेंद्र यदु, प्रांतीय सह-सचिव बाबूलाल लाड़े, हंसकुमार मेश्राम, कमलेश्वर देवांगन, संजय राजपूत, अनिल शर्मा ने सीईओ के समक्ष जिले के सभी शिक्षक संवर्ग संविलियन समेत 8 हजार शिक्षकों के खातों में भविष्य निधि की राशि आज तक संबंधित के खातों में राशि का हस्तानांतरण ना करने पर खेद जताया।

जिला पंचायत सीईओ ने उक्त विषय को गंभीरता से लेते हुए एस मिश्रा को ब्लॉक कार्यालयों से जानकारी लेकर निर्देशित किया। फार्मेट जारी कर बीईओ से तुरंत जानकारी देने के निर्देश उन्होंने जारी किया है। प्रतिनिधि मंडल ने जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर सेवा पुस्तिका व पासबुक संधारण करने की मांग की। डीईओ ने जल्द ही ब्लॉकों में शिविर आयोजित कर समस्याओं का निराकरण करने की बात कही। जिलाध्यक्ष ने बताया कि भविष्य निधि के तहत कटौती की गई है। शिक्षक पंचायत संवर्ग व 1 जुलाई को संविलियन हुए शिक्षकों के खाते में कभी भी समय पर राशि जमा नहीं की गई है। जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है। भविष्य निधि के तहत कटौती की गई राशि संधारण के लिए पासबुक बनाने के लिए बीईओ को आदेश नहीं मिला है। राजनांदगांव ब्लॉक के लगभग 25 शिक्षकों का संविलियन शिक्षा विभाग में किया जा चुका है व सातवां वेतन के अनुरूप वेतन भुगतान भी किया जा रहा है। परंतु संविलियन आदेश आज तक जारी नहीं किया गया है। साथ ही संविलियन हो चुके शिक्षकों की सेवा पुस्तिका संगंधित वेतन आहरण संस्था को उपलब्ध करानें की मांग प्रतिनिधि मंडल ने अधिकारियों से की है।

X
Rajnandgaon News - teachers meeting with ceo and deo
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..