--Advertisement--

अपने विधानसभा क्षेत्र में ही प्रवेश कर पाएंगे गणना अभिकर्ता

Rajnandgaon News - एफसीआई गोदाम में 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना की प्रक्रिया के संबंध में जिला निर्वाचन...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:06 AM IST
Rajnandgaon News - the counting agent will be able to enter the assembly constituency only
एफसीआई गोदाम में 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना की प्रक्रिया के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी भीम सिंह ने अभिकर्ताओं को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गणना अभिकर्ताओं को केवल अपने विधानसभा क्षेत्र के गणना कक्ष में ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

इसके अलावा उन्हें केवल उनके लिए निर्धारित टेबल में ही बैठने की अनुमति होगी। मतगणना के दौरान धूम्रपान, पान-मसाला आदि का सेवन पूर्णत: वर्जित होगा। बैठक में उम्मीदवारों एवं उनके मतगणना अभिकर्ताओं में मतगणना प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक सुझाव भी दिए।

उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी के रूप में आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन करते हुए जिले में निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से मतगणना प्रक्रिया को संपन्न कराने प्रत्याशियों एवं उनके अभिकर्ताओं को आश्वस्त किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओंकार यदु, एडीएम एके वाजपेयी सहित सभी विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्रिंग एवं सहायक रिटर्रिंग ऑफिसरों के अलावा उम्मीदवार एवं गणना अभिकर्ता उपस्थित थे।

सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल पर मोबाइल एवं इलेक्ट्रनिक गैजेट का उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवारों एवं उनके गणना अभिकर्ताओं के अलावा मीडियाकर्मी तथा निर्वाचन कार्य में लगे किसी भी अधिकारी-कर्मचारियों को गणना स्थल पर मोबाईल ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

प्रवेश के लिए अलग-अलग रास्ते बनाए गए

सिंह ने कहा कि मतगणना स्थल पर अधिकारी-कर्मचारियों तथा उम्मीदवारों एवं उनके अभिकर्ताओं के प्रवेश के लिए अलग-अलग रास्ता बनाया गया है। कलेक्टर ने मतगणना के दौरान मतपत्र लेखा 17 सी का भाग 2 भराए जाने एवं गणना अभिकर्ताओं के हस्ताक्षर कराए जाने की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसकी छायाप्रति गणना अभिकर्ताओं को उपलब्ध भी कराया जाएगा। प्रत्येक राउंड के परिणाम की घोषणा रिटर्निंग आफिसर द्वारा किया जाएगा एवं उनके प्रति गणना अभिकर्ताओं को उपलब्ध भी कराया जाएगा। उन्होंने उम्मीदवारों एवं उनके गणना अभिकर्ताओं को निर्धारित समय से पहले पहुंचने को कहा।

X
Rajnandgaon News - the counting agent will be able to enter the assembly constituency only
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..