--Advertisement--

ट्रेनिंग आज होगी पूरी, कल ऑब्जर्वर की मौजूदगी में रिहर्सल होगी

Rajnandgaon News - मतगणना के लिए जिला निर्वाचन शाखा की ओर से दूसरे चरण का प्रशिक्षण 8 दिसंबर से शुरू किया गया। अलग-अलग चरणों में 9...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:11 AM IST
Rajnandgaon News - training will be complete today tomorrow will be rehearsal in presence of observer
मतगणना के लिए जिला निर्वाचन शाखा की ओर से दूसरे चरण का प्रशिक्षण 8 दिसंबर से शुरू किया गया। अलग-अलग चरणों में 9 दिसंबर को प्रशिक्षण कार्य पूरा हो जाएगा। इसके बाद 10 दिसंबर को मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों का मतगणना स्थल पर रिहर्सल होगा। इसी दिन छह विधानसभा के ऑब्जर्वर मतगणना टीम को मौखिक रूप से दिशा-निर्देश देंगे। गणना में लगे अफसरों व कर्मचारियों को टेबल की जानकारी मतगणना के दिन ही दी जाएगी।

पहले चरण में तकनीकी जानकारी दी गई: गणना कार्य के लिए 110 टीमें बनाई गई है। इसमें रिजर्व टीम भी शामिल है। गणना कर्मियों को पहले चरण का प्रशिक्षण दिया जा चुका है, जिसमें तकनीकी जानकारियां दी गईं। दूसरे चरण में आयोग के दिशा-निर्देशों का किस तरह से पालन करना है, यह बताया जा रहा है। प्रशिक्षण कार्य रविवार को पूरा हो जाएगा।

गणना के दिन बताएंगे टेबल नंबर: इसके बाद 10 दिसंबर को ऑडिटोरियम में सभी ऑब्जर्वर एक साथ सभी गणना दल को प्रशिक्षित करेंगे। इस दौरान मौखिक रूप से आयोग के दिशा-निर्देश की जानकारी देंगे। ऑब्जर्वर की मौजूदगी में मतगणना स्थल पर दल के अधिकारियों व कर्मचारियों को किस विधानसभा के गणना स्थल पर कहां से जाना है, यह बताया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओंकार यदू ने बताया कि गणना के दिन दल के सदस्यों को उनके टेबल की जानकारी दी जाएगी।

X
Rajnandgaon News - training will be complete today tomorrow will be rehearsal in presence of observer
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..