• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Sakti
  • मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर
--Advertisement--

मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर

मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर रात तक लगी रही भक्तों की कतार भास्कर न्यूज | सक्ती...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:50 AM IST
मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर
मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर रात तक लगी रही भक्तों की कतार

भास्कर न्यूज | सक्ती

हनुमान जयंती पर नगर के विभिन्न मंदिरों में भक्तों ने पूजा-अर्चना की। हनुमान जी की रोठ एवं मोदक का भोग चढ़ाया। हरेठी के दक्षिण मुखी पंचमुखी हनुमान मंदिर में सुबह से ही भक्तों की कतार लगनी शुरू हो गई थी। मंदिर परिसर में भजन-कीर्तन के साथ भंडारा का आयोजन हुआ जिसमें नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने बडी संख्या में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। पं. द्वारिका प्रसाद शास्त्री एवं पं. हरनारायण पाण्डेय द्वारा सेन्दुराभिषेक समेत अन्य पूजन संपन्न कराया। हनुमान जी की आरती एवं पूजा के बाद मेहंदीपुर राजस्थान से लाए गए सिंदूर से पंचमुखी हनुमान जी का सेन्दुराभिषेक किया। इस अवसर पर जुगमंदर अग्रवाल, घनश्याम अग्रवाल, जयप्रकाश अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, रामफल अग्रवाल, मयंक अग्रवाल सहित नगरवासी बड़ी संख्या में शामिल हुए। मनोकामना पूर्ति के लिए मंदिर में एक दिवसीय अखण्ड ज्योति प्रज्जवलित कराने के साथ सवामनी का प्रसाद भी चढ़ाया। नपाध्यक्ष श्यामसुंदर अग्रवाल ने भी जाकर पूजा-अर्चना की। दोपहर बाद आयोजित भंडारे में बड़ी संख्या में नगर की महिलाओं, पुरूषों एवं बच्चों ने प्रसाद ग्रहण किया । स्थानीय अग्रसेन चौक से मंदिर तक आने-जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई थी ।

पुलिस लाइन स्थित हनुमान मंदिर में देर रात तक लगी रही भीड़

नगर के पुलिस लाइन स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करने सुबह से देर रात तक भक्तों की भीड़ लगी रही। रात्रि में भंडारे का आयोजन भी हुआ। साथ ही अर्जुन के गायकों ने भक्ति गीतों की शानदार प्रस्तुति भी दी। मंदिर के पुजारी ओमप्रकाश वैष्णव ने पूजा-अर्चना संपन्न कराई।

अखंड ज्योति कलश कराया गया प्रज्जवलित - हटरी चौक स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में पुजारी पं. अनिल शर्मा ने पूजा संपन्न कराई। एक दिवसीय अखण्ड ज्योति कलश भी प्रज्जवलित कराया गया। भंडारे का आयोजन भी हुआ। बुधवारी बाजार स्थित हनुमान मंदिर में भी मोहल्लवासियों द्वारा हनुमान जी की पूजा अर्चना की गई।

X
मंदिरों में हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा-अर्चना करने सुबह से देर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..