• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Sakti
  • स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक कराने का काम हुआ शुरू
--Advertisement--

स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक कराने का काम हुआ शुरू

नगर में स्मार्ट कार्ड से आधार नंबर को लिंक कराने का काम बुधवार से शुरू हुआ। नगर के 18 वार्डों में कैंप लगाकर...

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 02:50 AM IST
स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक कराने का काम हुआ शुरू
नगर में स्मार्ट कार्ड से आधार नंबर को लिंक कराने का काम बुधवार से शुरू हुआ। नगर के 18 वार्डों में कैंप लगाकर स्मार्टकार्ड धारकों के आधार नंबर को लिंक किया गया। स्मार्टकार्ड धारकों की संख्या अधिक होने से शिविर में लोगों को काफी परेशानी हुई।

पूर्व में जिनका नाम स्मार्ट कार्ड में जुड़ने से छूट गया है वे भी नाम जुड़वाने शिविर में पहुंच गए। आधार लिंकअप करने पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि दो दिवसीय इस कैंपों में केवल पहले से बने स्मार्ट कार्ड से आधार नंबर को लिंक कराने का काम ही किया जाएगा। इसके चलते नाम जुड़वाने पहुंचे लोग मायूस होकर लौटे। नाम जोड़ने का काम यहां नहीं होगा। कुछ लोगों ने बताया कि स्मार्ट कार्ड लिंक करवाने जब वे निर्धारित स्थान पर पहुंचे तो उनका आधार से लिंक नहीं हो पाया। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आधार लिंक कराने के लिए दो दिवसीय कैंप स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाया गया था तब भी लोगों को परेशानी हुई थी। कर्मचारी बिना संसाधन के पहुंचे थे। भीड़ अधिक होने से कई लोगों को बैरंग लौटना पड़ा था।

जरूरी है आधार लिंक कराना-शासन ने स्मार्ट कार्डधारक प्रत्येक सदस्य को अपना आधार नंबर लिंक कराना अनिवार्य किया है। एक निश्चित अवधि के पश्चात स्मार्ट कार्ड से आधार लिंक नहीं कराने वाले सदस्य को नि:शुल्क इलाज का लाभ नहीं मिलेगा।

शिविर

वार्डों में लगे शिविर, भीड़ के चलते वार्डवासियों काे करना पड़ रहा इंतजार, नाम जुड़वाने भी पहुंच गए लोग, काम नहीं होने से कई लौटे मायूस

सक्ती में लगे शिविर में स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक कराते वार्डवासी।

जानिए, किस वार्ड में कहां लगाए गए हैं शिविर

नगर के वार्ड क्रमांक 1 एवं 2 के लिए कसेरपारा स्कूल में कैंप लगाया गया है। इसी तरह वार्ड क्रमांक. 3, 4, 5 एवं 6 के लिए सामुदायिक भवन, वार्ड क्रमांक 7 एवं 8 के लिए सिंधी गुरूद्वारा भवन, वार्ड क्र. 9 एवं 10 के लिए सरस्वती शिशु उमावि, वार्ड क्र. 11 एवं 12 के लिए देवांगन धर्मशाला शनि मंदिर के पास, वार्ड नंबर 13 एवं 14 के लिए सदर स्कूल, वार्ड क्र. 15 एवं 16 के लिए आदर्श उमावि एवं वार्ड क्र. 17 एवं 18 के लिए स्टेशन पारा हाईस्कूल में आज भी शिविर लगेंगे, जहां जाकर गुरूवार को भी नगरवासी स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक करा सकते हैं।

X
स्मार्ट कार्ड से आधार को लिंक कराने का काम हुआ शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..