--Advertisement--

उप स्वास्थ्य केंद्र खुलने से गांव में ही होगा इलाज

ग्राम पंचायत किरारी में विधायक डॉ. खिलावन साहू ने उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया। 30 लाख 50 हजार रुपए की...

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 02:50 AM IST
ग्राम पंचायत किरारी में विधायक डॉ. खिलावन साहू ने उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का लोकार्पण किया। 30 लाख 50 हजार रुपए की लागत से इसका निर्माण हुआ है। साथ ही हाईस्कूल में 5 लाख रुपए की लागत से अहाता निर्माण का लोकार्पण और डेढ़ लाख रुपए की लागत से बनने वाले छतदार चबूतरा निर्माण के लिए भूमिपूजन किया।

इस मौके पर श्री साहू ने कहा कि वे जब भी किरारी आए थे तब ग्रामवासियों ने उनसे उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन की मांग रखी थी। प्राथमिकता देते हुए इसकी मांग राज्य सरकार से की गई और सरकार ने इसकी स्वीकृति दी। डॉ. साहू ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में राज्य सरकार गंभीर है तभी तो विधान सभा मुख्यालय सक्ती में 7.50 करोड़ रुपए और ग्राम बरपालीकला में 70 लाख रुपए की लागत से अस्पताल खोला गया है। इसी तरह 5 ग्राम पंचायत किरारी, सरवानी (बा), पलाड़ीखुर्द, सिघनसरा एवं खैरा में साढ़े तीस-तीस लाख रुपए से उपस्वास्थ्य केन्द्रों की स्वीकृति मिली है। उप स्वास्थ्य केन्द्र खुलने से ग्रामीणों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। डॉ. साहू ने बताया कि ग्राम किरारी में भिन्न निर्माण कार्य समेत लगभग 4.74 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य अमित राठौर, भाजपा मंडल बाराद्वार अध्यक्ष प्रकाश साहू ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर संतोष राठौर, ओमी जिंदल, दाऊराम राठौर, लखन राठौर, संदीप सिंघानिया, हेतराम देवांगन, गांधीदास महंत, दीपक ठाकुर, जगन्नाथ बरेठ, गेन्दराम मनहर, रामानुज राठौर, कृष्णा साहू, ओमप्रकाश अग्रवाल, जयप्रकाश साहू, हीरासाय यादव सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

अहाता निर्माण का लोकार्पण करते विधायक व अन्य।