Hindi News »Chhatisgarh »Sakti» गांव में ही मिलेगी इलाज की सुविधा, सरवानी में उप स्वास्थ्य केंद्र का हुआ लोकार्पण

गांव में ही मिलेगी इलाज की सुविधा, सरवानी में उप स्वास्थ्य केंद्र का हुआ लोकार्पण

गांव में ही मिलेगी इलाज की सुविधा, सरवानी में उप स्वास्थ्य केंद्र का हुआ लोकार्पण बाराद्वार | समीपस्थ ग्राम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 06, 2018, 03:30 AM IST

गांव में ही मिलेगी इलाज की सुविधा, सरवानी में उप स्वास्थ्य केंद्र का हुआ लोकार्पण

बाराद्वार |
समीपस्थ ग्राम सरवानी सहित आसपास क्षेत्र के लोगों को अब गांव में ही इलाज की सुविधा मिलेगी। शुक्रवार को विधायक डॉ. खिलावन साहू ने सरवानी में 30 लाख 50 हजार रुपए की लागत से निर्मित शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया। साथ ही शासकीय मिडिल स्कूल में 11 लाख 62 रुपए से बनने वाले अहाता निर्माण के लिए भूमिपूजन किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा लंबे समय से गांव में उप स्वास्थ्य केन्द्र की मांग की जा रही थी आज उनकी यह मांग भी पूरी हो गई। सरकारी अस्पताल खुल जाने से गांव सहित आसपास के ग्रामीणों को भी इलाज के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा, गांव में ही उन्हें इलाज की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के मुख्यालय सक्ती में 7.50 करोड़ रूपये की लागत से अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। साथ ही ग्राम बरपालीकला में 70 लाख की लागत से अस्पताल बन रहा है। सरवानी को मिलाकर कुल 4 ग्राम पंचायत किरारी, सरवानी (बा), पलाड़ीखुर्द, सिंघनसरा में उपस्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 30.50 लाख रुपए की लागत से अस्पताल बनकर तैयार है। ग्राम सरवानी में ही उनके कार्यकाल के पिछले चार सालों में अब तक 6 करोड 76 लाख 31 हजार के विकास कार्य हुए हैं, जो पिछले 60 सालों में नहीं हो पाया था। इस अवसर पर सरवानी सरपंच खम्हन सिंह कंवऱ, जिपं सदस्य अमित राठौर, जनपद सदस्य लीला शिव दिवाकर, प्रकाश साहु, संदीप सिंघानिया, मोहनलाल तोदी, डीपी साहू, रामानुज राठौर, गोपाल जोशी, ओमप्रकाश अग्रवाल, दाउराम राठौर, जयप्रकाश साहू, अर्जुनराम साहू, नारायण साहु, राधेलाल, दिलीप साहू, लक्ष्मण बंजारे, जगन्नाथ बरेठ, हेतराम देवांगन, लक्ष्मी यादव, ईतवारीराम, श्रीमति गायत्री जायसवाल सहित ग्रामवासी व भाजपा कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sakti

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×