Hindi News »Chhatisgarh »Sakti» आयुर्वेदिक की आड़ में बेच रहा था नशीली दवाइयां, 4 लाख 65 हजार की दवा जब्त

आयुर्वेदिक की आड़ में बेच रहा था नशीली दवाइयां, 4 लाख 65 हजार की दवा जब्त

नगर के अग्रसेन चौक में आयुर्वेदिक दवा की आड़ में एलोपैथी नशीली दवाइयां बेचने वाले बैद्यनाथ मेडिकल स्टोर्स के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 22, 2018, 03:35 AM IST

आयुर्वेदिक की आड़ में बेच रहा था नशीली दवाइयां, 4 लाख 65 हजार की दवा जब्त
नगर के अग्रसेन चौक में आयुर्वेदिक दवा की आड़ में एलोपैथी नशीली दवाइयां बेचने वाले बैद्यनाथ मेडिकल स्टोर्स के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके मेडिकल से 4 लाख 65 हजार रुपए की नशीला कोडिन युक्त सिरप और नशे का टैबलेट बरामद हुआ है।

क्राइम ब्रांच प्रभारी विजय चौधरी के अनुसार सक्ती के अग्रसेन चौक में कमल अग्रवाल द्वारा आयुर्वेदिक दवाइयों की बिक्री के लिए बैद्यनाथ मेडिकल स्टाेर खोला गया है। यहां वह कोडिन युक्त दवा बेचता था जिसकी शिकायत एसपी नीतू कमल को मिली थी। उनके निर्देश पर बुधवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने बैद्यनाथ मेडिकल में छापा मार कार्रवाई की। मेडिकल से 3 हजार 219 नग काडिन युक्त सिरप मिली, जिसकी कीमत 3 लाख 86 हजार 280 रुपए आंकी गई है। इसके अलावा मेडिकल से 2 हजार 250 नग नशे की दूसरी दवाइयां भी मिली है। इन दवाओं की कीमत 78 हजार 750 रुपए आंकी गई है। पुलिस ने आरोपी मेडिकल स्टोर संचालक कमल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है।

नशीली दवाइयों व पुलिस कर्मचारी के साथ आरोपी मेडिकल संचालक

संघ ने तीन दिन पहले दी थी चेतावनी न करें नशे का धंधा

तीन दिन पहले जिला औषधि विक्रेता संघ के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों ने बैठक ली थी। उन्होंने संघ के सदस्यों को स्पष्ट कहा था कि कोई भी सदस्य नशीली दवाओं का कारोबार न करे वर्ना उनके खिलाफ पुलिस व प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। संघ के अध्यक्ष के इस निर्देश के बाद भी बड़ी मात्रा में आयुर्वेदिक मेडिकल में नशीली दवाइयां मिलना आश्चर्यजनक है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sakti

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×