• Home
  • Chhattisgarh News
  • Sakti News
  • जिस दिन पांचवीं-आठवीं की परीक्षा उसी दिन से लोकल परीक्षा भी, शिक्षकों ने की बदलने की मांग
--Advertisement--

जिस दिन पांचवीं-आठवीं की परीक्षा उसी दिन से लोकल परीक्षा भी, शिक्षकों ने की बदलने की मांग

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिस दिन पांचवी एवं आठवीं बोर्ड की परीक्षा है उसी दिन से कक्षा पहली से चौथी एवं कक्षा...

Danik Bhaskar | Mar 25, 2018, 03:35 AM IST
जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिस दिन पांचवी एवं आठवीं बोर्ड की परीक्षा है उसी दिन से कक्षा पहली से चौथी एवं कक्षा छठीं व सातवीं की स्थानीय परीक्षा के लिए भी टाइम टेबल घोषित कर दी गई है।

वहीं जिन प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है वहां पदस्थ शिक्षकों को ही केंद्राध्यक्ष एवं पर्यवेक्षक के रुप में ड्यूटी लगाई गई है जबकि अधिकांश स्कूलों में 2 शिक्षक होने के कारण 1 को परीक्षा ड्यूटी की जिम्मेदारी संभालने एवं दूसरे को स्थानीय स्कूल की परीक्षा के साथ मध्याह्न भोजन की व्यवस्था भी देखना पड़ता है। छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के द्वारा समय सारणी बदलने के लिए डीईओ के नाम ज्ञापन दिया गया। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय सक्ती में छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के द्वारा शैक्षणिक जिला सक्ती में स्थानीय परीक्षा के लिए घोषित समय सारिणी में बदलाव करने की मांग की गई है। डीईओं की अनुपस्थिति में सहायक जिला शिक्षा अधिकारी राकेश अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा गया जिस पर उन्होंने डीईओ से फोन में चर्चा करने के बाद बताया कि तकनीकी विसंगति होने के कारण स्थानीय परीक्षा की समय सारिणी में बदलाव किया जा सकता है।

इस अवसर पर विकास तिवारी, अध्यक्ष महेंद्र राठौर, रविंद्र राठौर, महेंद्र प्रताप सिंह राठौर, नारायण देवांगन, कमलादेवी गवेल, मीना मरावी, रागिनी राठौर, रूपा चौहान, मलका बेगम, रानी दुबे, प्रिया दुबे, मदन मोहन, मनीषा भारद्वाज, प्रेम राठौर, सुरेश श्रीवास, शैलेश देवांगन, साहिल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

एबीईओ को ज्ञापन देते संघ के पदाधिकारी