Hindi News »Chhatisgarh »Sakti» दुर्व्यवहार का विरोध, व्यवसाइयों ने थाने के सामने जाम लगाया

दुर्व्यवहार का विरोध, व्यवसाइयों ने थाने के सामने जाम लगाया

जबरन बंद कराने के विरोध में थाना के सामने जुटे व्यापारी। भास्कर न्यूज | सक्ती एसटी, एससी एक्ट में बदलाव को लेकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 03, 2018, 03:35 AM IST

दुर्व्यवहार का विरोध, व्यवसाइयों ने थाने के सामने जाम लगाया
जबरन बंद कराने के विरोध में थाना के सामने जुटे व्यापारी।

भास्कर न्यूज | सक्ती

एसटी, एससी एक्ट में बदलाव को लेकर भारत बंद के आह्वान पर सोमवार को नगर में भी समाज के लोगों द्वारा बंद का आयोजन किया गया। इस दौरान कुछ युवाओं द्वारा जबरदस्ती करते हुए दुकानों को बंद कराया गया। कर्मचारियों से मारपीट करते हुए दुर्व्यवहार किया गया। इससे आक्रोशित नगर के व्यापारी इकट्ठे हुए और आरक्षी केंद्र में सामने सड़क पर बैठकर चक्काजाम कर दिया। एक घंटे तक जाम की स्थिति रही। व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

विकासखंड मुख्यालय में भी अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के पुरुष एवं महिलाएं रैली के रूप में नगर में दाखिल हुई और दुकानदारों से अपनी दुकानें बंद करने की अपील की। कंचनपुर, रगजा, टेमर, पोरथा मार्ग से आने वाले गांवों के अजा व अजजा समाज के लोगों ने बंद को सफल बनाने आह्वान किया। एक-दो स्थानों पर दुकानदारों के साथ विवाद की स्थिति भी बनी। दुकान बंद करने के लिए तैयार होने के बावजूद कुछ युवकों द्वारा हाथ में डंडा एवं राड लेकर दुकानदारों से दुर्व्यवहार किया गया जिससे बात हाथापाई तक पहुंच गई। बुधवारी बाजार स्थित किसान बीज भंडार दुकान में संचालक की अनुपस्थिति में कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुये बलपूर्वक दुकान बंद कराया गया। हटरी रोड के पास शुभम् भवन के सामने निवास पं. राधेश्याम शर्मा के घर के शटर को जबरदस्ती लाठी डंडे से पीटते हुए गाली-गलौज किया गया। दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर के पास संचालित पूनम सिंगार सदन दुकान में भी प्रदर्शनकारियों द्वारा सामान को बिखरा कर संचालक के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जबरन दुकान का शटर गिराया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sakti

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×