Hindi News »Chhatisgarh »Sakti» बच्चों को गलत स्पर्श की जानकारी दें माताएं: देवांगन

बच्चों को गलत स्पर्श की जानकारी दें माताएं: देवांगन

ग्राम पंचायत गढ़गोरी के पंचायत भवन में तहसील विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 03:40 AM IST

बच्चों को गलत स्पर्श की जानकारी दें माताएं: देवांगन
ग्राम पंचायत गढ़गोरी के पंचायत भवन में तहसील विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर को संबोधित करती हुए मुख्य अतिथि द्वितीय अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश श्रीमती वंदना दीपक देवांगन ने कहा कि बच्चों को अच्छा स्पर्श एवं गलत स्पर्श के बारे में जानकारी देकर माताएं बच्चों को जागरुक कर बच्चों को यौन शोषण से बचाया जा सकता है।

बच्चों की सुरक्षा सुरक्षा को लेकर परिजनों को सजग रहना चाहिए। आंख बंद करके किसी भी व्यक्ति के ऊपर विश्वास करके बच्चों को देख-रेख की जिम्मेदारी नहीं देनी चाहिए। न्यायाधीश श्रीमती देवांगन ने कहा कि क्षेत्र में पलायन बड़ी समस्या है। मजदूरों को किसी भी के साथ बिना पर्याप्त जानकारी के तथा नियमानुसार ग्राम पंचायत प्रशासन एवं थाना को सूचना दिए नहीं जाना चाहिए। अधिवक्ता राकेश महंत ने भी कानून अधिनियमों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर जनपद सदस्य नारायण प्रसाद सिदार, सरपंच शिवनाथ सिंह सिदार, श्रीमती करुणा सुधार, श्रीमती मोहनमति सिदार, मनहया सिदार, शांति लाल पटेल, मनहरण सिदार, रामकिशन सिदार, सचिव रेशम लाल सिदार, मिलन सिंह सिदार, जीत बाई सिदार, रोशन लाल, शिवनाथ कमलेश्वर, नवीन जायसवाल, देव बरेठ, संदीप साहू सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

विधिक शिविर

गढ़गोरी के पंचायत भवन में जागरूकता शिविर का आयोजनकर दी कानून की जानकारी

गढ़गोरी के पंचायत भवन में लगे शिविर को संबोधित करती अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश।

बैंक खातों की डिटेल्स अनजान को कभी नहीं दें

मजिस्ट्रेट श्रीमती देवांगन ने कहा कि अपने बैंक खाते की जानकारी अनजान व्यक्ति को नहीं देनी चाहिए। सावधानी नहीं रखने पर आप ठगी के शिकार हो सकते हैं। हिंदू विधि में संशोधन के मुताबिक अब बेटियों को बेटो के सामान बराबर का अधिकार है वह अपने पिता एवं पैतृक संपत्ति में अपना हिस्सा ले सकती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Sakti News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: बच्चों को गलत स्पर्श की जानकारी दें माताएं: देवांगन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Sakti

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×