--Advertisement--

अतिक्रमण से बिगड़ी शहर की यातायात व्यवस्था

नगर में इन दिनों अतिक्रमण करने की होड़ मची हुई है। जहां भी खाली जमीन दिखाई दे रही है वहां पर बांस-बल्ली और ठेला लगा...

Danik Bhaskar | Mar 30, 2018, 03:55 AM IST
नगर में इन दिनों अतिक्रमण करने की होड़ मची हुई है। जहां भी खाली जमीन दिखाई दे रही है वहां पर बांस-बल्ली और ठेला लगा दिया जाता है और फिर धीरे से वहां दुकान खुल जाती है। अतिक्रमण के चलते नगर की सूरत बिगड़ गई है। इससे यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।

अग्रसेन चौक में फल व्यवसायियों, होटल, गुपचुप ठेले लगाकर ग्राहकों को सामान बिक्री करते हैं। ग्राहक बीच सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर देते हैं। दुकान संचालक भी ऐसा करने से मना करने लापरवाही दिखाते हैं जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ती है। एनएच 49 में चार चक्का वाहनों का दबाव रहता है। कचहरी चौक के पास चौराहा है जिसमें एमएल जैन हायर सेकेण्डरी स्कूल एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला स्कूल की होने के समय ट्रेफिक का अधिक दबाव रहता है जिससे जवानों को भी भारी मशक्कत करनी पड़ती है। अग्रसेन चौक से स्टेशन एवं मालखरौदा जाने वाले रोड में आए दिन ट्रकों के चलते दिन में कई बार जाम लगता है।

बड़ी गाड़ियों पर रोक लगाने की जा रही मांग पर कार्रवाई नहीं

अग्रसेन चौक से स्टेशन एवं मालखरौदा मार्ग पर बडी गाडिय़ों के आवागमन पर रोक लगाने की मांग ई बार नागरिक शासन-प्रशासन से कर चुके है। बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा। जब भी शांति समिति की बैठक होती है उसमें इन मार्गों के अलावा अस्पताल चौक, हटरी एवं बुधवारी बाजार में यातायात व्यवस्था सुधारने मामला रखा जाता है मगर व्यवस्था सुधारने प्रयास नहीं होता।