Hindi News »Chhatisgarh »Sakti» विकास के लिए आदिवासी समाज को होना होगा एकजुट, छोड़नी पड़ेगी शराब: विद्या

विकास के लिए आदिवासी समाज को होना होगा एकजुट, छोड़नी पड़ेगी शराब: विद्या

ग्राम पंचायत गड़गोढ़ी में आदिवासी महोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता आयोजन किया गया था मुख्य अतिथि अध्यक्ष अनुसूचित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 17, 2018, 04:00 AM IST

ग्राम पंचायत गड़गोढ़ी में आदिवासी महोत्सव खेलकूद प्रतियोगिता आयोजन किया गया था मुख्य अतिथि अध्यक्ष अनुसूचित जनजाति आयोग छत्तीसगढ़ शासन जीआर राणा थे। अध्यक्षता राज्य खाद्य आयोग की सदस्य विद्या सिदार ने की । विशिष्ट अतिथि विकास मरकाम, राज्य युवा आयोग के सदस्य रघुराज सिंह, नारायण सिदार थे।

मुख्य अतिथि श्री राणा जी ने अनुच्छेद 5 एवं 6 के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा भू राजस्व संहिता संशोधन विधेयक लाने से आदिवासियों को होने वाली दिक्कतों से उन्होंने मुख्यमंत्री काे अवगत कराया गया था। उन्होंने कहा कि इस विधेयक को वापस लेने के लिए उन्होंने प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि आदिवासियों के जाति प्रमाण पत्र बनाने में कठिनाई हो रही थी जिसमें जाति की मात्रा में गलती होने के कारण भी परेशानी हो रही थी। उससे 32 प्रकार के जातियों को मिलेगा। राज्य खाद्य आयोग के सदस्य श्रीमती विद्या सिदार ने कहा कि आदिवासी समाज के द्वारा इस आयोजन में बड़ी संख्या में उपस्थिति समाज के एकजुटता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि समाज में व्याप्त बुराई, शराब का सेवन को दूर करने सभी संगठित हो एवं आदिवासी समाज शिक्षित हो शिक्षा के प्रति सभी को जागरूक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि गड़गोढ़ी के सरपंच शिवनाथ सिंह सिदार की बेटी का पीएससी में चयन हुआ है। अब बेटियां भी किसी मामले में पीछे नहीं हैं। कार्यक्रम को नारायण सिदार, विकास मरकाम, शिवनाथ सिदार, रामप्रसाद सिदार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भास्कर सिदार, सालेवन सिंह, मथुरा सिदार, रतन सिंह सिदार, ईश्वर सिंह सिदार, मनमोहन सिंह, किरण नेताम, होरीलाल सिदार, कमल सिंह, मिलन सिदार, रमेशचंद, देवचरण, मानमती सिदार, मीनाक्षी सिदार, मोहनमती सिदार, करुणा सिदार सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

समाज

मुख्य अतिथि की आरती उतारते समाज की महिलाएं

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sakti

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×